सरकारी कॉलेज में अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया गया 

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कॉलेज, होशियारपुर में सरकारी आदेशों के अनुसार अज़ादी की 75वीं वर्षगांठ तथा अज़ादी का अमृत महोत्सव मनाते हुए कॉलेज के प्रिंसीपल जोगेश के नेतृत्व में कॉलेज के वाइस प्रिंसीपल डा. जसवीरा अनूप मिनहास तथा रेड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार के सहयोग के साथ ’’अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस’’ मनाया गया। जिस में मुख्य अतिथि के तौर पर सहायक डायरेक्टर युवक सेवायें होशियारपुर स. प्रीत कोहली जी उपस्थित हुए।

Advertisements

उन्होने कॉलेज के प्रिंसीपल जोगेश तथा रेड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार के सहयोग से कॉलेज में पौधे लगाये और विद्यार्थियों को अपने घरों के आस-पास भी पौधे लगाने का संदेश दिया ताकि वातावरण की रक्षा की जा सके।  वाइस प्रिंसीपल डा. जसवीरा अनूप मिनहास ने युवा वर्ग को नशों से दूर रहने, अपनी सेहत का ख्याल रखने, पढ़ लिख कर अच्छा इन्सान बनने, यातायात के नियमों की पालना करने, देश तथा समाज में अपना बनता योगदान डालने, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को कामयाब बनाने के लिए प्रेरित किया।

प्रो. विजय कुमार ने युवा वर्ग को अपने देश, मिट्टी तथा समाज के प्रति बनते अपने फर्ज को ईमानदारी के साथ निभाने की शपथ दिलवाई। इस अवसर पर करवाये गये भाषण मुकाबले में जानवी ने पहला, लक्की जिम ने दूसरा तथा दिक्षा सुमन ने तीसरा स्थान हासिल किया।  प्रो. विजय कुमार द्वारा चलाये जा रहे अभियान ’’मेरी माटी मेरा देश’’ तथा ’’हर घर तिरंगा’’ समारोह के अंतर्गत लगातार निभा रहे फर्जों के कारण तानिया ने पहला, साहिल ने दूसरा तथा अर्श ने तीसरा स्थान प्राप्त किंया।

युवा वर्ग द्वारा अपने घरों के आस पास पौधे लगाये जा रहे हैं। हर घर तिरंगा अभियान में बढ़-चढ़ कर भाग लिया जा रहा है। इस अवसर पर कॉलेज स्टाफ के अतिरिक्त भारी संख्या में विद्यार्थियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। विजेता विद्यार्थियों को ईनाम देकर सम्मानित किया गया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here