अलायंस क्लब इंटरनैशनल डिस्ट्रिक्ट 119 ने दशहरा ग्राउंड के पास झुग्गियों में बच्चों को वितरित की पाठय सामग्री

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। यहां अलायंस क्लब इंटरनैशनल डिस्ट्रिक्ट 119 की ओर से अज़ादी की पूर्व संध्या के अवसर पर दशहरा ग्राउंड के पास झुग्गियों में बच्चों को पाठय सामग्री वितरित की गई। इस अवसर पर बच्चों ने देश भक्ति का एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया, जिस की अध्यक्षता एैली. रमेश कुमार व एैली अशोक पुरी ने संयुक्त रुप से की। इस कार्यक्रम के प्रोजेक्ट चेयरमैन शिवानी संधु व एैली. पुष्पिंदर शर्मा पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर थे।

Advertisements

बच्चों में पाठय सामग्री वितरित करते हुए एैली. अशोक पुरी ने कहा कि जब तक झुग्गियों में रहने वाले इन बच्चों को शिक्षा प्रदान कर समाज की मुख्यधारा में शामिल नहीं किया जाता तब तक हमारी आजादी अधूरी है। जब तक समाज के सभी वर्गों का विकास नहीं होता तब तक भारत के 2047 में विकसित देश बनने का लक्ष्य अधूरा ही रहेगा। इस अवसर पर एैली. सुमेश कुमार ने बच्चों को अज़ादी दिवस की मुबारबाद दी और उन्हे आज़ादी के संग्राम के बारे में जानकारी दी। 

डिस्ट्रिक्ट 119 के सचिव एैली. डा. अमित कुमार व निर्देशक अशोक खुराना ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को इनाम दे कर सम्मानित किया। इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रमेश कुमार ने कहा कि स्वतंत्रता सैनानियों की कुर्बानियों से लोगों को अवगत करवाने के लिए जल्दी ही कस्बा हरियाणा के गांधी तथा कमाही देवी के पंडित किशोरी लाल की याद में एक श्रद्धांजति समारोह आयोजित किया जायेगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here