जैम्स कैम्ब्रिज स्कूल में प्रिंसीपल शरत कुमार ने झंडा फहरा कर मनाया स्वतंत्रता दिवस

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जालंधर फगवाड़ा बाईपास पर स्थित जैम्स कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल प्रांगण में प्रिंसीपल शरत कुमार सिंह ने झंडा फहरा कर छात्रो तथा स्टाफ के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया। अपने सँदेश में प्रिंसीपल शरत कुमार सिंह ने बच्चों को देश के प्रति लगाव, सर्मपण तथा संवेदनशीलता के लिए प्रेरित किया। प्रिंसीपल ने कहा कि स्वंत्रता सेनानियों तथा शहीदों के बलिदान को नमन करते हुए हरेक नागरिक को अपना कर्त्वय निभाना चाहिए एवं इसकी शुररुआत छात्र जीवन ही से करनी चाहिए।

Advertisements

उन्होनें महाभारत काल के एकलव्य का उदाहरण देकर कहा कि जिस तरह एकलव्य ने शिक्षा की चाह में गुरु द्रोण की मूर्ती को ही गुरु धारण करके शिक्षा पाई, हमें छात्र जीवन में बढ़ो तथा अध्यापकों का सत्कार कर सदैव देश तथा समाज हित में कार्य करना चाहिए। मौके पर बच्चों ने देशभक्तिपूर्ण कविता गायन किया तथा स्वंत्रता संग्राम की जानकारी दी।

आज़ादी की 77वीं वर्षगांठ पर सारा स्कूल वन्दे मातरम तथा भारत माता की जय के उदघोष से गूँज रहा था। वासल एजुकेशन के चेयरमैन संजीव वासल तथा सी.ई.ओ राघव वासल ने सबको स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी छात्रों को देश भक्ति का जज़्बा रखने तथा अच्छा नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here