पंजाब पुलिस ने बम्बीहा गैंग का मुख्य सरगना किया गिरफ़्तार, पिस्तौल बरामद

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध शुरु की मुहिम के अंतर्गत पंजाब पुलिस के स्टेट स्पैशल ऑपरेशन सेल (एस. एस. ओ. सी.), एस. ए. एस. नगर ने बम्बीहा गैंग के मुख्य सरगना को एक .30 बोर पिस्तौल और चार जिंदा कारतूस सहित गिरफ़्तार किया है। गिरफ़्तार किये गए मुलजिम की पहचान सिमरनजीत सिंह उर्फ सिम्मी (25) निवासी गाँव वालियो, समराला, लुधियाना के तौर पर हुई है। मुलजिम कई आपराधिक मामलों का सामना कर रहा है और थाना समराला में दर्ज हुए कत्ल केस में भी वांछित है। 

Advertisements

इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुए एआईजी ऐसऐसओसी एस. ए. एस. नगर अश्वनी कपूर ने बताया कि मुलजिमों की गतिविधियों के बारे पुख़ता सूचना के आधार पर ऐसऐसओसी ऐसएऐस नगर की पुलिस टीमों ने एक विशेष आपरेशन चलाया और मुलजिम सिमरनजीत सिम्मी को मोहाली के दारा स्टूडियो के नजदीक से गिरफ़्तार किया, जब वह पटियाला से अपने साथी को हथियारों की खेप पहुँचाने जा रहा था। प्राथमिक जांच से पता लगा है कि मुलजिम सिमरनजीत सिम्मी बम्बीहा गिरोह का एक अन्य प्रमुख मैंबर जिसकी पहचान जसविन्दर सिंह उर्फ खुट्टू के तौर पर हुई है, के निर्देशों पर काम कर रहा था। 

उन्होंने बताया कि जसविन्दर खट्टू, जोकि हाल ही में ज़मानत पर बाहर आया था और जाली पहचान और जाली दस्तावेज़ों का प्रयोग करके पासपोर्ट बनवा के भारत से विदेश चला गया था, पर कई आपराधिक केस चल रहे हैं। इस सम्बन्धी एफ आई आर नं. 14 तारीख़ 20. 08. 2023 को भारतीय दंड संहिता (आई. पी. सी.) की धारा 25, 25(7), 25(8) और 120 बी के अंतर्गत पुलिस स्टेशन एस. एस. ओ. सी. एस. ए. एस. नगर में दर्ज किया गया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here