केन्द्र सरकार संविधान बदलने की गैर-संविधानिक बात करने वाले विवेक देवराये को चेयरमैन के पद से निलम्बित करे: बेगमपुरा टाईगर फोर्स 

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। बेगमपुरा टाईगर फोर्स की मीटिंग नज़दीक पड़ते गांव नारा के हज़रत पीर गौंस पाक जी के दरबार में फोर्स के प्रदेश अध्यक्ष वीरपाल ठरोली तथा दोआबा प्रधान नेकू अजनोह की अध्यक्षता में हुई। मीटिंग में फोर्स की राष्ट्रीय चेयरमैन तरसेम दीवाना, राष्ट्रीय उप-प्रधान जसन्दिर सिंह जौली तथा ज़िला इंचार्ज चरनजीत डाडा आदि  विशेष रूप से उपस्थित हुये। इस अवसर पर बेगमपुरा टाईगर फोर्स की ओर से कुछ नई नियुक्तियां भी की गईं जिनमें राजकूमार बद्धण नारा को उप-प्रधान तथा रोहित कुमार नारा को ज़िला सचिव नियुक्त किया गया। नये चुने गये पदाधिकारियों ने कहा कि बेगमपुरा टाईगर फोर्स द्वारा दी गई ड्यूटी को हम पूरे तन मन के साथ निभायेंगे तथा सत्गुरू रविदास महाराज जी तथा बाबा साहिब भीम राव अम्बेडकर जी के मिशन को घर-घर पहुंचायेंगे।

Advertisements

इस अवसर फोर्स के प्रदेश अध्यक्ष वीरपाल ठरोली तथा दोआबा प्रधान नेकू अजनोहा ने संयुक्त रूप से कहा कि बीते दिनों एक अखबार में छपे भारत के आर्थिक सलाहकार कमेटी के चेयरमैन विवेक देवराये के संविधान बदलने के एक लेख की बेगमपुरा टाईगर फोर्स कड़े शब्दों में निंदा करती है। उन्होंने कहा कि विवेक देवराये ने अपने आर्टीकल में भारत क संविधान को बदलने की बात की है जोकि बर्दाशत के बाहर है। उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान की ड्राफ्टिंग कमेटी के प्रधान बाबा साहिब भीम राव अम्बेडकर जी की अध्यक्षता में आज़ाद देश के बहुत ही पढ़े-लिखे, ज़िम्मेदार तथा सूझवान नागरिकों द्वारा लिखा गया है जोकि आज भी देश की एकता तथा अंखडता का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि इस संविधान को तैयार करने क लिए सभी संविधानिक विधियां अपनाई गई हैं। उन्होेंने कहा कि मौजूदा संविधान भारत के तमाम नागरिकों की ज़रूरतों को पूरा करता है इसलिए भारतीय संविधान को बदलने का सवाल पैदा ही नही होता। उन्होंने कहा कि बाबा साहिब भीम राव अम्बेदकर जी के इस संविधान ने सारे भारत को अलग-अलग धर्मों बोलियों, सांस्कृति का देश होते हुये भी देश को एक सूत्र में पिरोया हुआ है।

उन्होंने कहा कि भारत की सत्ता पर काबज़ बी.जे.पी. सरकार हिन्दू धर्म की मनु स्मृति को संविधान के तौर पर लागू करना चाहती है ताकि अलग-अलग जातियों तथा धर्मों को गुलाम बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि भारत का संविधान सभी वर्गों को तरक्की करने के बराबर मौके देता है, पर ब्राह्मणावादी सोच को गरीबों की तरक्की हज़म नही हो रही। उन्होंने कहा कि बी.जे.पी. सरकार एक सोझी समझी चाल के तहत आर.आर.एस के इशारों पर काम कर रही है, जो देश को बरबाद कर देगी। उन्होेंने कहा कि संविधान बदलने की वकालत करता विवेक देवराये का एक अखबार में छपा लेख भी इस कड़ी का एक हिस्सा है। उन्होंने कहा कि भारत के नागरिक संविधान बदलने की बात कभी भी बरदाशत नही करेंगे। उन्होंने कहा कि देश के लोग बी.जे.पी. सरकार की हिन्दुवादी राष्ट्र की सोच को समझ चुके हैं। उन्होंने कहा कि बी.जे.पी को किसानों तथा मज़दूरों द्वारा देश भर में किये आन्दोलन को याद रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर बे.जे.पी. संविधान बदलने की बात करेगी तो पूरे देश के लोग केन्द्र सरकार के विरोध में सड़कों पर आ जायेंगे। उन्होंने मांग की कि केन्द्र सरकार संविधान बदलने की गैर-संविधानिक बात करने वाले विवेक देवराये को देश की आर्थिक सलाहकार कमेटी के चेयरमैन के पद से निलम्बित करे नही तो बेगमपुरा टाईगर फोर्स भ्रातरी जत्थेबन्दियों के साथ मिलकर लम्बा संघर्ष करेगी।

इस अवसर अन्यों के इलावा मीडिया इंचार्ज चन्द्रपाल हैप्पी, मनप्रीत कोहली, अजय कुमार, विक्की सिंह पुरहीरां, गुरप्रीत कुमार, सन्नी सीणा, भिन्दा सीणा, अमनदीप, दोआबा इंचार्ज जस्सा सिंह नंदन, सतीश कुमार शेरगढ़, चरनजीत सिंह डाडा, बलविन्दर शेरगड़िया, गगनदीप शेरगढ़िया, अमरीक शेरगड़िया, भूपिन्दर माना, अवतार तारी माना, विजय कुमार शीहमार, पम्मा डाडा, जसवीर शेरगड़िया, अमरीक सिंह शेरगड़िया, गोगा मांझी, राजकुमार बद्धण शेरगढ़, राकेश कुमार भट्टी, अशोक कुमार, डिम्पी, सुखविन्दर सिंह ढोलणवाल, पवन कुमार ढोलणवाल, विजय कुमार सोनू, जसविन्दर ज्ञानी, अविनाश सिंह, अमनदीप सिंह, चरनजीत सिंह, इन्दंपाल सिंह, विशाल बस्सी बाहिया, बिट्टू विरदी पंच शेरगढ़, कमलजीत सिंह, ज्ञान चंद, मुसाफिर सिंह, शेरा सिंह, मनीष कुमार, दविन्दर कुमार, चरनजीत डाडा, नरेश कुमार शहरी प्रधान, बाली, रवि सुन्दर नगर, गुरप्रीत गोपा, निक्का बस्सी किक्करां, रवि, भूपिन्दर कुमार बद्धण, अवतार डिम्पी, चरनजीत डाडा, कमलजीत डाडा सहित फोर्स के अन्य पदाधिकारी तथा मैंबर उपस्थित थें  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here