रोटरी क्लब होशियारपुर मिडटाऊन द्वारा ’गिफ्ट ऑफ साइट’ पर 28 लाख खर्च किए गए

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। किसी की अंधेरी जिन्दगी में रोशनी भरना व दौबारा से इस सुन्दर संसार को देखने में सहायता करना रोटरी क्लब होशियारपुर मिडटाऊन का मुख्य उद्देश्य है। रोटरी मिडटाऊन एवं प्लैनो मैट्रो, रोटरी क्लब प्लैनो, टैक्सास, यू.एस.ए. के सहयोग से अब तक 350 के करीब मरीज़ों का निशुल्क कार्निया ट्रांसप्लांट करवा चुका है व अब वे लोग फिर से देखने की शक्ति पा चुके हैं। इस अवसर पर प्रोजेक्ट ’गिफ्ट ऑफ साइट’ के चेयरमैन रोटेरियन मनोज ओहरी ने समाचार संवाददाता को बताया कि इस प्रोजेक्ट पर रोटरी द्वारा अब तक 28 लाख से अधिक पैसा खर्च किया जा चुका है।

Advertisements

इस में रोटरी इंटरनैशल व शहरवासियों का योगदान शामिल है। इस प्रोजेक्ट में पंजाब के मशहूर आंखों के डाक्टर भी शामिल हैं। जिस में डा. रोहित गुप्ता, मोहाली द्वारा अब तक 165 आपरेशन, डा. शकीन सिंह , अमृतसर द्वारा 140 व डा. अपनदीप अरोड़ा, जालंधर द्वारा 45 आपरेशन किये जा चुके हैं।

इस अवसर पर प्रोजेक्ट के सहचेयरमैन रोटेरियन प्रवीण पलियाल ने कहा कि कोविड-19 के बाद क्लब द्वारा जो 350 आपरेशन करवाये गये हैं उसमें पंजाब के 277, हरियाणा के 24, हिमाचल के 13, जम्मू कश्मीर के 12, यू.पी. के 18, बिहार के 3, महाराष्ट्रा के 1, राजस्थान से 1 और मध्य प्रदेश से 1 मरीज शामिल हैं। रोटरी क्लब मिडटाऊन का मुख्य उद्देश्य भारत से अन्धेपन को खत्म करना है। इस अवसर पर क्लब सदस्यों द्वारा सभी से अपील की गई कि यदि आप के आस-पास कोई भी व्यक्ति अन्धेपन से पीड़ित है और उसे कार्निया ट्रांसप्लांट की जरुरत है तो वह रोटरी क्लब के किसी भी सदस्य से सम्पर्क कर सकता है।

उस व्यक्ति के आपरेशन का सारा खर्च रोटरी क्लब होशियारपुर मिडटाऊन द्वारा किया जायेगा। साथ ही लोगों से यह भी अपील की गई की प्रोजेक्ट ’गिफ्ट आफ साइट’ से जुड़ें और लोगों की अंधेरी जिंदगी को रौशन करने में सहयोग दें। इस प्रोजेक्ट में इंटरनैशनल चेयर रोटेरियन संजीव वर्मा , यू.एस.ए. ने कहा कि वह इस  शुभ कार्य में कभी भी धन की कमी नहीं आने देंगे तथा हर प्रकार से इसमें अपना सहयोग देते रहेंगे। इस अवसर पर रोटेरियन मनोज ओहरी, प्रवीण पब्बी, सतीश गुप्ता, अशोक शर्मा, प्रवीण पलियाल, जगमीत सेठी, डी.पी.कथूरिया, सुरेश अरोड़ा, ए.एस. अरनेजा, इन्द्रपाल सचदेवा, गोपाल वासुदेवा आदि सदस्य शामिल थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here