कड़ी सुरक्षा के बीच श्रद्धालुओं का तीसरा जत्था राजौरी में लंगर प्रसाद ग्रहण करने के उपरांत पहुंचा पुंछ श्रद्धालुओं में उत्साह

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), अनिल भारद्वाज। बाबा बुड्ढा अमरनाथ जी की वार्षिक यात्रा का तीसरा जत्थे का राजौरी यात्रा मैदान सहित अन्य जगहों पर पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया गया। बाहरी राज्यों से आ रहे श्रद्धाुलओं जम्मू-कश्मीर में आतंक घटनाओं से बेखोफ होकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। दोपहर को लंगर प्रसाद ग्रहण करने के उपंरात देर शाम को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच श्रद्धालुओं का काफिला पुंछ पहुंच गया। यहां पर रात को यात्री रुकेंगे और सोमवार की सुबह मंडी तहसील के राजपुरा गांव में स्थित बाबा बुड्ढा अमरनाथ (बाबा चट्टानी) के दर्शन करेंगे। बिना पंजीकृत कुछ यात्रा वाया कालाकोट एनएच 144वी मार्ग से शिव खोड़ी रियासी के लिए रवाना हो रहे हैं। बाहरी राज्यों से आए तीसरे जत्थे में 1066 यात्री शामिल थे। यह यात्रा जम्मू से चलकर सुबह पहले सुंदरबनी पहुंची, जहां पर यात्रियों के लिए जलपान का प्रबंध किया गया था।

Advertisements

इसके बाद यात्रा राजौरी पहुंची, जहां पर यात्रा समिति व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बाबा बुड्ढा अमरनाथ के दर्शन को आने वाले श्रद्धाुलओं पर पुष्पवर्षा कर जोरदार स्वागत किया। और यात्रा में शामिल लोग बच्चों , दोस्तों-मित्रों सहित देश भक्ति व धार्मिक संगीत पर नाचते नजर आए श्रद्धाुलओं ने लंगर प्रसाद ग्रहण किया। यात्रा में शमिल श्रद्धाुलओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा था। तीसरे जत्थे में 696 पुरुष, 361 महिलाएं व 9 बच्चे एक छोटे वाहन और 23 बसों सहित 24 छोटे-बड़े वाहनों में सवार होकर पुंछ पहुंचे पंजीकृत यात्रा कुछ समय यात्रा आधार शिविर राजौरी में रुकने के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच श्रद्धालुओं का काफिला पुंछ के लिए रवाना हा गया और पुंछ में विभिन्न संगठनों के सदस्यों द्वारा यात्रियों का जोरदार स्वागत किया गया।

वहीं, जगह-जगह पर यात्रियों का स्वागत किया जा रहा है। सेना, पुलिस, सीआरपीएफ के जवानों द्वारा यात्रियों की सुरक्षा की जा रही है। यात्रा आधार शिविर राजौरी में विभिन्न विभागों द्वारा अलग अलग स्टाल लगाए गए हैं व पर्याटन विभाग उन्हें जिला राजौरी व पुंछ के धार्मिक व एतिहासिक स्थलों की विस्तार से जानकारी दी। स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सा शिविर लगाया गया जहां पर श्रद्धाुलओं अपने सहेत संबंधी समस्या को बताने व जांच के साथ दवाई ली।

सीआरपीएफ (सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स) के जवान, अधिकारी हर आने जाने वाले संदिग्ध पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। व सीआरपीएफ बटालियन के जवान अधिकारी खोजी कुत्ता कुत्ते के साथ राजमार्ग व यात्रा मैदान राजौरी में लगातार दिन रात गश्त कर रहे है। वहीं दूसरी ओर बाबा बुड्ढा अमर नाथ के दर्शन कर वापस राजौरी आ रही एक बुजुर्ग श्रद्धालु रहस्यम हालत में यात्रा मैदान राजौरी में गिर गई जिसे सीआरपीएफ बटालियन राजौरी के जवानों ने उपचार के लिए स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here