रैडक्रास को पुन: कदमों पर लाने वाले सचिव नरेश गुप्ता ने दिया त्यागपत्र

Naresh-Kumar0Gupta-resign-from-red-cress-sect-Hoshiarpur-Punjab.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अपनी कड़ी मेहनत और सदस्यों के सहयोग से जिला रैडक्रास सोसायटी को एक लंबे अर्से के बाद पुन: कदमों पर लाने वाले सचिव नरेश कुमार गुप्ता ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है। उन्होंने अपना त्यागपत्र जिलाधीश को सौंप दिया है। द स्टैलर न्यूज़ के लिए विशेष बातचीत में सचिव नरेश गुप्ता ने इस बात की पुष्टि की। श्री गुप्ता ने बताया कि कुछ निजी कारणों के चलते उन्होंने अपने पद से त्यागपत्र दिया है। उन्होंने बताया कि उन्होंने इस जिम्मेवारी से मुक्त होते हुए अपना त्यागपत्र जिलाधीश विपुल उज्ज्वल को सौंप दिया है।

Advertisements

गौरतलब है कि करीब 4 साल पहले तत्कालीन जिलाधीश द्वारा भूमि संरक्षण विभाग के अधिकारी नरेश कुमार गुप्ता को रैजक्रास सचिव पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। जिम्मेवारी मिलने पर नरेश गुप्ता ने रैडक्रास को मानवता की सेवा का सही प्लेटफार्म बनाते हुए अपने कड़ी मेहनत और सोसायटी के सदस्यों के सहयोग से कुछ ऐसे नए प्रोजैक्ट शुरु करवाए थे, जो शायद इतिहास के पन्नों में सुनहरी अक्षरों में लिखे जाएंगे। क्योंकि एक समय ऐसा था जब रैडक्रास सोसायटी मानव सेवा के कार्य कम और अफसरशाही की बगारें भरने के लिए खासी चर्चा में रही थी।

श्री गुप्ता ने अपनी मेहनत से न सिर्फ शिक्षा को बढ़ावा देने हेतू शैक्षणिक अवार्ड शुरु करवाए, बल्कि मानव सेवा में रैडक्रास सोसायटी की तरफ से चलाए जा रहे प्राजौक्टों में पारदर्शिता भी कायम की। इतना ही नहीं सरकार दवारा रैडक्रास के माध्यम से चलाए जाने वाले प्रोजैक्ट आज पूरे पंजाब में मॉडल के तौर पर देखे जा रहे हैं। इन्हीं की बदौलत राज्यपाल से जिला रैडक्रास सोसायटी को सम्मान भी प्राप्त हो चुका है। भले ही कुछ निजी कारणों के चलते श्री गुप्ता ने अपने पद से त्यागपत्र दिया हो, मगर उनके द्वारा किए कार्यों के लिए वह सदैव याद किए जाते रहेंगे व आने वाले अधिकारी के लिए यह एक मार्गदर्शक का भी काम करेंगे। जिनकी रैडक्रास को बेहद जरुरत है और रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here