सरकार योग मुकाबलों को भी ‘खेड़ा वतन पंजाब दिया’ में शामिल करें: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला योग एसोसिएशन द्वारा सवेरे सूद भवन में स्कूली बच्चों के लिए योग स्पर्धाओं की शुरुआत की गई। उद्घाटनी सत्र के दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री व जिला योग एसोसिएशन के अध्यक्ष तीक्ष्ण सूद ने ज्योति प्रज्वलित करके विधिवत तौर पर जिला स्तरीय स्पर्धाओं के उद्घाटन की घोषणा की। करीब 400 प्रतिभागी इस स्पर्धा में भाग ले रहे हैं। यह स्पर्धा कल तक चलेगी कार्यक्रम के दौरान सरस्वती वंदना, बच्चों द्वारा गिद्दा  तथा अन्य दिल लुभावाने सांस्कृतिक  कार्यक्रम पेश किए गए।

Advertisements

उपस्थिति को सम्बोधित  करते हुए सूद ने कहा कि होशियारपुर जिला योग एसोसिएशन पिछले 11 वर्ष से भावी पीढ़ी को योग से जोड़ने के लिए प्रयासरत है तथा इसके अच्छे नतीजे भी निकले हैं। अब होशियारपुर के बच्चे योग को एक खेल के रूप में अपनाने  लगे हैं तथा राज्य स्तरीय व राष्ट्रीय स्तर की योग स्पर्धाओं में मेडल जीत रहे हैं। सूद ने मंच से पंजाब सरकार से मांग की कि  ‘खेड़ा वतन पंजाब दिया’ स्पर्धाओं में योग को भी शामिल किया जाए तथा खिलाड़ियों को ग्रेडेशन प्रमाण पत्र दिए जाएं।

इस मौके पर पूजा महाजन (महाजन हाइट्स एकेडमी) ने भी योग के लाभ बच्चों को बताते हुए योग करने की प्रेरणा दी, रामदेव यादव तथा अनिल सूद ने जिला योग एसोसिएशन के सहयोगियों का धन्यवाद किया। इस मौके पर सम्मानित अतिथि के तौर पर तरसेम महाजन, अविनाश सूद, डा.ब्रिज भूषण सूद, महेंद्र सिंह, अशोक सिंगला, सुभाष गुप्ता, शांति स्वरूप आदि उपस्थित थे। जिला योग एसोसिएशन के अन्य पदाधिकारी अक्षय कुमार, बालाजी, तजिंदर कौर, हितेश सूद, शक्ति शर्मा, स्वामी ज्ञानानंद, उमेश ओवरॉय, जसवंत सैनी, संदीप सूद, योग गुरु अनीता जसवाल आदि के अथक प्रयासों से कार्यक्रम के आयोजन को बढ़िया ढंग से चलाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here