विजीलैंस द्वारा एलटीसी छुट्टी सम्बन्धी बिल क्लीयर करने के बदले 5000 रुपए रिश्वत लेता बिल क्लर्क काबू 

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज पंजाब रोडवेज़ दफ़्तर अमृतसर-2 में तैनात बिल क्लर्क हरदयाल सिंह को ड्राइवर साहिब सिंह से 5000 रुपए रिश्वत लेते हुये काबू किया है। 

Advertisements

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि तरन तारन जिले के गाँव हरीके के रहने वाले साहिब सिंह ने शिकायत दर्ज करवाई कि वह पंजाब रोडवेज़ अमृतसर-2 में बतौर ड्राइवर काम करता है और उसने विभाग से मंज़ूरी लेकर 12-06-2023 से 23-06-2023 तक एल. टी. सी. छुट्टी ली थी। उसने दोष लगाया कि उक्त बिल क्लर्क ने एल. टी. सी. छुट्टी का बिल खजाने में भेजने के बदले 10,000 रुपए रिश्वत माँगी थी और उस ( शिकायतकर्ता) के बार-बार विनती करने पर वह 5000 रुपए रिश्वत के बदले बिल भेजने के लिए सहमत हो गया। 

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायत की प्राथमिक जांच के उपरांत विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने ट्रैप लगा कर बिल क्लर्क हरदयाल सिंह को सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 5000 रुपए रिश्वत लेते हुये काबू कर लिया। 

इस सम्बन्धी बिल क्लर्क हरदयाल सिंह के खि़लाफ़ थाना विजीलैंस ब्यूरो, अमृतसर रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम एक्ट की धारा 7 के तहत तारीख़ 06-09-2023 को एफ. आई. आर नं. 31 दर्ज की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here