रोटरी क्लब मिड टाऊन की तरफ से अब तक 350 अन्धेरी जिंदगियों को मिल चुकी रोशनी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): रोटरी क्लब होशियारपुर मिड टाऊन द्वारा मनाये जा रहे नेत्रदान पंद्रवाड़े के समापन समारोह का आयोजन अरोड़ा आई एंड रेटिना हस्पताल, जालन्धर में करवाया गया। जिसमें जालन्धर के एम.पी. सुशील कुमार रिंकू मुख्यातिथी के तौर पर शामिल हुये। इस अवसर पर प्रोजैक्ट ’गिफ्ट आफ साईट’ के चेयरमैन रोटेरियन मनोज ओहरी ने बताया कि डॉ. अमनदीप अरोड़ा द्वारा एक वर्ष में 50-कोर्नियल बलाईंड मरीजों के फ्री आप्रेशन किये गये हैं। सभी आप्रेशन सफल रहे। इस अवसर पर 35 मरीज़ भी शामिल हुये जिनके आप्रेशन रोटरी क्लब द्वारा करवाये गये थे।

Advertisements

सभी मरीज़ों को गुलाब देकर इनका सम्मान किया गया। इस अवसर पर डॉ.अमनदीप अरोड़ा ने एक प्रैज़ैंटटेशन देकर बताया कि किस तरह कोर्निया ट्रांसप्लांट किया जाता है व कहा कि हमारे देश में आंखे दान करने का क्रम बहुत ही कम है। लोगों को मरणोपरांत अपनी आंखें दान करनी चाहिए जिससे दो अंधेरी ज़िन्दगियों को रोशनी मिल सके। एम.पी. रिंकू ने कहा कि वह अपनी ओर से इस प्रोजैक्ट ’गिफ्ट आफ साईट’’ में हर मदद करने के लिए तैयार हैं।

प्रोजैक्ट गिफ्ट आफ साईट के को-चेयरमैन प्रवीण पलियाल ने कहा कि रोटरी मिड टाऊन की तरफ से अब तक 350-अन्धेरी ज़िन्दगियों को रोशनी मिल चुकी है। मरीज़ का आप्रेशन फ्री में किया जाता है। ज़रूरतमंद मरीज को दवाईयां मुफ्त दी जाती है।। इस अवसर पर डॉ.हास्टिर, डॉ. सुषमा चावला व डॉ. चरनजीत सिंह ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर क्लब की तरफ से सभी मेहमानों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर क्लब की तरफ से सतीश गुप्ता, गोपाल वासुदेवा, प्रवीण पब्बी, मनोज ओहरी, प्रवीण पलियाल तथा हस्पताल स्टाफ उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here