जमीनी विवाद: महिला सरपंच और पंचायत सदस्यों ने महिला को बेरहमी से पीटा

a5_1471554916
होशियारपुर। होशियारपुर के तलवाड़ा क्षेत्र के अधीन पड़ते गांव बहेड़ा में मामूली जमीनी विवाद के चलते महिला सरपंच और पंचायत सदस्यों द्वारा एक महिला को बेरहमी से पीटने का समाचार प्रकाश में आया है। महिला सरपंच और उसके साथी पंचायत सदस्यों ने महिला को तब तक पीटा जब तक वो बेहोश नहीं हो गई तथा उन्होंने दरिंदगी की सभी हदें तब पार कर दी जब एक व्यक्ति द्वारा महिला को लोहे की रॉड से पीटा गया और चुनरी से उसे बांधने की कोशिश भी की गई। गांव के अन्य लोगों ने बीच बचाव करके महिला को छुड़ाया और अस्पताल पहुंचाया। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है तथा इलाके की कई संस्थाओं ने इस घटना की निंदा करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Advertisements

a2_1471554915

जानकारी अनुसार पीडि़त महिला वीणा ने बताया कि उसका जमीन को लेकर कुछ विवाद चल रहा था तथा आज जब वे उस जमीन पर काम करने चली गई थी। इसी दौरान गांव की महिला सरपंच संतोष कुमारी अपने कुछ साथियों जिनमें मधुबाला, पंचायत सदस्य श्याम सुन्दर और पूर्व पंच बलबीर सिंह भी शामिल थे वहां पहुंच गई तथा इससे पहले कि वे कुछ समझ पाती सरपंच और उसके साथियों ने उसे पीटना शुरु कर दिया। इसी दौरान पंचायत सदस्यों ने उसे लोहे की रॉड से पीटने की कोशिश की तथा उसे बालों से पकड़ कर तब तक घसीटा जब तक वे नीम बेहोशी की हालत में नहीं चली गई। इसके बाद उसे बीच बचाव करने वाले अन्य गांव वालों ने अस्पताल पहुंचाया। उसने इस संबंधी पुलिस को शिकायत दे दी है।
इस घटना के सामने आने से पंचायत द्वारा इंसाफ दिलाने के स्थान पर बर्बता दिखाए जाने को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं तथा पंचायत द्वारा कानून को अपने हाथ में लेने के चलते इलाके में इसकी खूब निंदा की जा रही है। महिला के अनुसार सरपंच व पंचायत सदस्य जब उसे पीट रहे थे तो कुछ लोगों ने उसका वीडियो भी बनाया था। तलवाड़ा से हमारे संवाददाता रमन खोसला के अनुसार उन्होंने सरपंच से बात करने का प्रयास किया पर बात नहीं हो पाई तथा वे इस बारे में और जानकारी के लिए आज गांव जा रहे हैं ताकि सरपंच से बात की जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here