सेंट कबीर पब्लिक हाई स्कूल के विद्यार्थियों ने स्वच्छ भारत अभियान पर निकाली रैली

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सेंट कबीर पब्लिक हाई स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा स्कूल के चेयरमैन डा. आशीष सरीन जी तथा प्रिंसीपल राकेश भसीन जी के निरिक्षण में स्वच्छ भारत अभियान की रैली निकाली गई। चेयरमैन डा. आशीष सरीन ने अभियान की शुरुआत एक स्लोगन ’’ग्रीन इंडिया, माई डियर इंडिया’’ बोल कर शुरु की और प्रिंसीपल राकेश भसीन ने बच्चों को हरी झण्डी दिखा कर रैली के लिए रवाना किया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी अध्यापक एवं सफाई कर्मचारी बच्चों के साथ बड़े ही अनुशासित पूर्ण ढंग से चले।

Advertisements

बच्चों ने घर-घर जा कर लोगों को वातावरण के प्रति, सफाई के प्रति, पेड़ पौधों के प्रति जागरुक किया। अध्यापिका सीमा एवं अध्यापिका संदीप कौर ने इस रैली में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बच्चों ने सड़क पर  रोक रोक कर लोगों को स्वच्छता अभियान के बारे में बताया। यह सारा कार्य विद्यार्थियों ने अपने अध्यापकों के परिक्षण और निरिक्षण में सम्पूर्ण किया।

अध्यपपिका सुरजीत कौर और ईशा लोधी ने बच्चों से स्लोगन बनवाए तथा बुलवाए जिसमें ’’कीप इंडिया ग्रीन इंडिया, स्वच्छता जहां स्वर्ग वहां, जल को व्यर्थ मत गंवाओ’’ आदि नारों से पूरा गांव गूंज उठा, जिससे रास्ते में चलने वाले लोगों न भी बढ़ चढ़ कर भाग लिया और बच्चों की उनके कार्य के लिए सराहना की। विद्यार्थियों में इस कार्य को लेकर काफी उत्साह था। एक घण्टे की इस रैली के बाद बच्चे वापिस स्कूल आये और अंत में स्कूल के चेयरमैन डा. आशीष सरीन ने बच्चों को लड्डू बांटे और आगे भी इस प्रकार के कार्य करते रहने की प्रेरणा दी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here