45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग का कोई भी व्यक्ति कोविड बचाव संबंधी लगवा सकता है वैक्सीन: अपनीत रियात

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने योज्य लाभार्थियों को अपने नजदीकी अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड टीकाकरण करवाने की अपील करते हुए कहा कि 1 अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु का कोई भी व्यक्ति टीकाकरण करवा सकता है। डिप्टी कमिश्नर ने आज स्थानीय सिविल अस्पताल में परिवार सहित कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगवाते हुए योज्य लाभार्थियों को अपील की कि वे टीकाकरण के लिए आगे आएं जो कि मौजूदा समय में बहुत जरुरी है।

Advertisements

लोगों को बेझिजक टीकाकरण को अपनाने की अपील करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने जोर देकर कहा कि हमारे वैज्ञानिकों ने इस वैक्सीन को विकसित करने में कोई कमी नहीं छोड़ी है व इसको देश के प्रति सामाजिक जिम्मेदारी मानते हुए हमें महांमारी से कीमती जानों को बचाने के लिए जल्द ही वैक्सीन लगानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रयासों से हम कोविड-19 को पूरी तरह खत्म कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन एक बहुत ही सरल व सुरक्षित प्रक्रिया है।

जिले में चल रहे टीकाकरण संबंधी डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि अलग-अलग स्थानों पर सरकारी अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों में 60 से अधिक सैशन साइटों पर टीकाकरण किया जा रहा है जबकि जिले में 18 प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि आज तक जिले में कोविड वैक्सीन की 73827 डोजें लगाई जा चुकी हैं। उन्होंने बताया कि 8147 हैल्थ केयर वर्करों को पहली व 3570 को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। इसी तरह 9861 फ्रंट लाइन वर्करों को पहली व 3505 को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है जबकि 60 वर्ष या इससे अधिक आयु व 45 से 59 वर्ष के अलग-अलग बीमारियों से ग्रस्त कुल 48744 व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन लगाई जा चुकी है। उन्होंने बताया कि आज रविवार को 2059 डोजें लगाई गई है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here