“द स्टैलर न्यूज़” के मुख्य संपादक संदीप डोगरा ने बच्चों को मेजर ध्यानचंद के जीवन से प्रेरणा लेने का किया आह्वान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। महाराणा प्रताप हॉकी अकादमी की तरफ से हॉकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद जी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में रेलवे मंडी हॉकी मैदान में प्रदर्शनी मैच करवाया गया। इस अवसर पर द स्टैलर न्यूज़ के मुख्य संपादक संदीप डोगरा व पॉवर काम के रिटायर्ड सुपरिंटेंडेंट राकेश भार्गव विशेष तौर पर पहुंचे और उन्होंने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर मैच शुरू करवाया। इस मौके पर संदीप डोगरा ने कहा कि हॉकी जैसे खेल को पहचान दिलाने में मेजर ध्यान चंद जी का एक महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इस महान खिलाड़ी के जीवन में कई उतार-चढ़ाव आए, लेकिन इन्होंने अपनी खेल भावना में कभी कोई कमी नहीं छोड़ी। मेजर ध्यानचंद की तेजी और फुर्ती इतनी जबरदस्त थी कि उनके जीवनकाल में ही उनको हॉकी का जादूगर कहा जाने लगा था।

Advertisements

इस मौके पर संदीप डोगरा ने बच्चों से कहा कि जिस तरह वह घर में साफ सफाई का ध्यान रखते हैं उसी तरह वह खेल मैदान को भी साफ सुथरा रखे तथा खोल को पूरी तरह अनुशासन के साथ खेंले। इस मौके पर राकेश भार्गव ने कहा कि मेजर ध्यान चंद को हॉकी के जादूगर इस लिए भी कहा जाता है कि जब एक बार बाल उनकी हॉकी को छू जाती थी तो ऐसा प्रतीत होता था कि मानो हॉकी में कोई चुंबक लगा हो। कई मैचों के दौरान उनकी हॉकी को भी बदला गया, लेकिन मेजर ध्यान चंद ने अपने खेल कौशल से नए कीर्तिमान स्थापित करते हुए भारत को विश्व पटल पर पहचान दिलवाई।

इस अवसर पर बच्चों को खेल की भावना के साथ खेल के साथ जुड़ा। इस मौके पर चेयरमैन रणजीत सिंह राणा ने आए हुए मुख्यातिथि का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनका एक ही उद्देश्य है कि होशियारपुर जिले में हॉकी के स्तर को ऊंचा किया जाए। इस मौके पर उनके साथ अरुणदीप भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here