शहर को साफ-सुथरा रखना हर शहर वासी की नैतिक जिम्मेदारी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने नगर निगम होशियारपुर की ओर से शहर की साफ-सफाई के मद्देनजर करीब 55 लाख रुपए की लागत से खरीदे गए नए टिप्पर, आटो, ट्रैक्टर व 2 ट्रालियों को हरी झंडी दिखा रवाना करते हुए कहा कि होशियारपुर शहर को खूबसूरत बनाने व इसकी नुहार बदलने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि समूह पार्षदों व शहर वासियों के सहयोग से होशियारपुर को स्वच्छ व सुंदर शहरों की कतार में खड़ा किया जाएगा और उनका लक्ष्य है कि आने वाले डेढ़ वर्ष में होशियारपुर देश के साफ-सुथरे शहरों की श्रेणी में अपना विशेष स्थान बनाए। इस दौरान उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, डिप्टी मेयर रंजीत चौधरी, संयुक्त कमिश्नर संदीप तिवाड़ी भी मौजूद थे।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि शहर को साफ सुथरा रखने में नगर निगम होशियारपुर की टीम दिन-रात मेहनत कर रही है और हम सभी का फर्ज बनता है कि हम शहर को साफ-सुथरा रखने में नगर निगम को पूरा सहयोग दें। उन्होंने शहर वासियों को गीला व सूखा कूड़ा अलग-अलग रखने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि नगर निगम के खाली स्थानों को ग्रीन बैल्ट के तौर पर विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नगर निगम होशियारपुर वासियों को 100 प्रतिशत बुनियादी सुविधाएं देने के लिए बेहतरीन कार्य कर रहा है।

ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि एक महीना पहले ही 70 लाख रुपए की लागत से डिजाइन की गई होशियारपुर फूड स्ट्रीट का उद्घाटन कर होशियारपुर वासियों के लिए एक नायाब तोहफा दिया गया है, जिससे जहां शहर की सुंदरता को चार चांद लग गए है वहीं लोगों को खाने पीने के लिए सुंदर व साफ सुथरा माहौल भी मिला है। उन्होंने कहा कि इसी तर्ज पर जिला परिषद से लोक निर्माण विभाग के रैस्ट हाउस वाली सड़क का भी सौंदर्यीकरण किया गया व अब भगत सिंह चौक से फूड स्ट्रीट तक की रोड का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसी तरह शहर में बाकी डंप भी शहरवासियों के सहयोग से हटाए जा रहे हैं। उन्होंन कहा कि होशियारपुर की छोटी-बड़ी जरूरत को पंजाब सरकार पूरा कर रही है और आने वाले दिनों में होशियारपुर शहर का नजारा पूरी तरह से बदला हुआ नजर आएगा। इस मौके पर एक्सीयन हरप्रीत सिंह, एक्सीयन कुलदीप सिंह, पार्षद प्रदीप बिट्टू, सुमेश सोनी, वरिंदर वैद के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here