समागम के बाद क्षमा याचना दिवस का हुआ आयोजन

गढ़दीवाला(द स्टैलर न्यूज़)। सतगुरु माता सविंदर हरदेव जी महाराज की कृपा से गढ़दीवाला ब्रांच के इंचार्ज भाई अवतार सिंह के नेतृत्व में क्षमा याचना दिवस का आयोजन किया गया। इस मौके पर ब्रांच के सेवादल के सदस्यों ने संगत में खड़े होकर क्षमा याचना शब्द का गायन करते हुए 70वें संत समागम के दौरान जाने अंजाने में रह गई कमियों की क्षमा मांगी तथा प्रार्थना की आगे से श्रद्धा, प्यार, निर्मता व सतगुरु के दिशा निर्देशों में रहकर सेवा की जाए। इस अवसर पर महात्मा जसपाल सिंह रूपोवाल वालों ने प्रवचन करते हुए कहा कि गुरसिख हमेशा ही सतगुरु के आदेशों को मानते हुए अपना जीवन व्यतीत करता है क्योंकि वह जानता होता है कि सतगुरु के आदेश मानने में असल सुख है।

Advertisements

जो सुख दुनियावी चीजों से प्राप्त होते है वह बाद में दुख का कारण बनते है लेकिन जो सतगुरु के आर्शीवाद सुख प्राप्त होते है वह जीवन को आनंद देते है। उन्होंने कहा कि गुरसिख इस बात का गुलाम नहीं होता है, जो सतगुरु ने हुक्म दिया है वह सही है या नहीं बल्कि जो सतगुरु कह देता है उसको वह बिना किसी हील हुज्जत या टीकाटिपणी के मान लेता है। उन्होंने कहा कि गुरसिख हमेशा निष्काम व श्रद्धा भाव से तन,मन व धन से सेवा करता है।

यह मानव जीवन इंसान को परमात्मा ने प्रभु परमात्मा की जानकारी के लिए दिया है लेकिन इंसान ओर ही किन्ही कार्यो में अपना समय व्यतीत करके हीरे जैसा अनमोल जीवन गवां कर चला जाता है। उन्होंने कहा कि गुरसिख के बोलों द्वारा सतगुरु माता सविंदर हरदेव जी के मानवता के मिशन का प्रचार करता है वहीं उसका जीवन भी मानवता के मिशन में अपना पूर्ण योगदान देता है। इससे पहले संचालक महात्मा सुरजीत सिंह जी के नेतृत्व में सेवादल का कैम्प भी लगाया गया, जिसमें पी.टी. परेड, सेवादल के शब्दों का गायन किया गया। इस अवसर पर भारी संख्या में श्रद्धालुगण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here