विधायक राजेन्द्र राणा ने अनियमताओं और क्वालिटी को लेकर उठाए सवाल

हमीरपुर, (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा: अटारी से लेह वाया हमीरपुर – टौणी देवी आवाह देवी – सरकाघाट – धर्मपुर- मंडी बन रहे एनएच  03 के निर्माण और अनियमताओं का मामला विधानसभा में गूंज गया है। सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र से सत्तारूढ़ कांग्रेस विधायक राजेन्द्र राणा ने निर्माणकार्य की क्वालिटी और अनियमताओं की उच्च स्तर कमेटी बना कर जाँच करवाने की मांग भी की है।  उन्होंने विधानसभा में  सड़क की बदहाली पेयजल पाईप टूटने, ड्रेनेज से आ रही समस्याओं , मुआवजे में अंतर, निर्माण कंपनी द्वारा लोगों को डराने और डम्पिंग साईट कोल्हू सिद्ध की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया।

Advertisements

राजेद्र राणा ने कहा कि पहली बरसात में निर्माण कम्पनी  की लापरवाही देखने को मिली। कई डंगे गिर गए। सड़क की मुरम्मत न होने से बड़े-बड़े गड्डे पड़ गए हैं। आवाज उठाने वालों के खिलाफ पुलिस में केस करने की धमकी दी जा रही है। राजेन्द्र राणा ने कहा कि मुआवजे की राशि में भी पहुँच वालों को फायदा दिया गया है। एनएच बनने से पहले ही 1999 से एनएच  रोड टैक्स लिया जा रहा है जो कि गलत है। राजेन्द्र राणा ने लोकनिर्माण मंत्री से निवेदन किया कि इस मामले को गंभीरता से लिया जाए। 

क्वालिटी को लेकर जो कम्प्रोमाइज किया जा रहा है उस पर हाई लेवल की कमेटी बनाकर जो भी गलत काम हुआ कम्पनी के खिलाफ कार्यवाही की जाए । उन्होंने कहा कि कई जगह  निर्मात कम्पनी ने लिंक रोड पर मलबा फेंक कर लोगों की परेशनियों और बढ़ा ही है। इसलिए सारे मामले की हाई लेवल कमेटी बनाकर करना जरुरी है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here