सरकारी ऐडिड स्कूलों में पढ़ाने वाले अनऐडिड अध्यापकों की जिला स्तर की हुई मीटिंग

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी ऐडिड स्कूलों में पढ़ाने वाले अनऐडिड अध्यापकों की जिला स्तर की मीटिंग प्रधान रविन्द्र कुमार भारद्वाज की प्रधानगी में शहीद उधम सिंह पार्क, होशियारपुर में हुई। इस मीटिंग में बलवीर सिंह उप-प्रधान, अजय पाल सचिव, मधुसूदन शर्मा कैशियर, हरजीत कौर सलाहकार, हरमिंदर कौर उपसचिव, मनदीप कौर प्रैस सचिव विशेष रुप से शामिल हुए। इस मीटिंग में पजाब सरकार से मांग करते हुए अनएडिड अध्यापकों ने कहा कि वे कई वर्षों से बहुत कम वेतन पर कार्य कर रहे हैं।

Advertisements

इस वक्त इन स्कूलों में 7 हजार के करीब अनएडिड अध्यापक काम कर रहे हैं। हम सरकार से मांग करते हैं कि जिन अनएडिड अध्यापकों को पढ़ाते हुए 10 साल से अधिक का समय हो चुका है उन पर सरकारी स्कूलों की तर्ज पर 10 सालों वाली स्कीम लागू की जाये। जिन अध्यापकों का अनुभव 10 साल से कम है उन्हे किसी नयी स्कीम के अंतर्गत ले कर ग्रांट-इन-ऐड कर वेतन में बढ़ोतरी की जाये। जिन अध्यापकों की योग्यता कम है उन्हे योग्यता पूरी करने का अवसर प्रदान किया जाये, जितनी देर तक वे उस योग्यता को पूरा नहीं करते उतनी देर तक उन्हे डी.सी. रेट के अधीन वेतन दिया जाये।

इन स्कूलों में कार्यरत क्लर्क और दर्जा चार कर्मचारियों को पक्का किया जाये। इन स्कूलों में कार्यरत कर्मचारियों पर पहले की तरह कोई आयु सीमा लागू न की जाये। 2003 से सरकारों ने सरकारी एडिड स्कूलों में भर्ती पर रोक लगाई हुई है उसे तुरंत हटाया जाये और नई भर्ती की जाये। इस अवसर पर मनदीप राये, यशपाल सिंह, मनदीप कौर, जसवीर कौर, हरमिंदर कौर, रमनदीप कौर, अमनदीप कौर, हरजिंदर कौर, मोनिका रानी, बेवी रानी, रंजीत कौर तथा अन्य अध्यापक उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here