सभी देश वासियों को एक सूत्र में पिरोती है भारतीय संस्कृति: अशवनी गैंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 15वां वार्षिक 7 दिवसीय गणेश उत्सव समारोह जय महाराष्ट्र उत्सव कमेटी और नई सोच वैैल्फेयर सोसायटी, स्वर्णकार संघ की तरफ से अशवनी गैंद की अध्यक्षता में खारा खूह, सराफा बज़ार होशियारपुर से विसर्जन यात्रा के साथ समापन की गई। जिसमें विशेष तौर पर जिला भाजपा महामंत्री एवं पूर्व पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टू शामिल हुये।

Advertisements

यात्रा के दौरान अंकुश ढोले और अशोक शर्मा ने बताया कि 7 दिवसीय गणेश उत्सव 19 सितम्बर 2023, दिन मंगलवार से श्री गणेश जी की मूर्ति स्थापना के साथ शुरू किए गया था एवं प्रतिदिन सुबह शाम आरती करके रात्रि विश्राम 6 दिन के लिए किया गया था और आज 7वें दिन शोभा यात्रा के साथ टांडा के साथ लगते दरिया में इसका विसर्जन कर दिया जायेगा। गणेश विसर्जन के मौके पर सभी भगतजन गणेश भगवान की मस्ती में झूम रहे थे।

सुरेश भाटिया, अशवनी गैंद ने गणपति गणेश जी की पूजा को सबसे उत्तम बताते हुये कहा कि कोई धार्मिक समागम होता है तो प्रथम पूजन रिद्धि सिद्धि के मालिक गणेश महाराज का होता है। गैंद ने कहा कि भारतीय संस्कृति में उत्सवों का विशेष महत्व है तथा हमारी संस्कृति को एक सूत्र में पिरोये रखती है। उन्होंने कहा कि भारतीय विश्व के किसी भी कोने में रहे अपनी संस्कृति को नही भूलते तथा अपनी परंपराओं का अनुसरन करके सदैव विश्व शांति एवं सौहार्द की कामना करते हैं। इस अवसर पर अंकुश ढोले अध्यक्ष, सांभा जी राव, गणेश दत्ता, विनायक राजकुमार राजू, भीम राए, प्रदीप कुमार, संदीप हनुमन्त, ज्योति, शिव शक्ति, रामा सदाशिव, विनोद, यश ढोले, अनमोल, प्रथमेश, सांभा जी, किरण, अर्जुन, शिवांश यादव आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here