हिन्दु त्योहारों के चलते पंजाब सरकार द्वारा नगर निगम के चुनावों का नोटिफिकेशन निंदनीय: तीक्षण सूद 

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): भाजपा नेताओं ने कहा कि अक्तूबर तथा नबंवर के महीने में हिन्दुओं के सभी त्योहार पड़ते हैं। यह त्योहार सिर्फ हिन्दुओं से ही जुड़े हुए नहीं हैं परन्तु पूरे भारतवर्ष की आर्थिकता से भी सम्बन्ध रखते हैं। अपनी पतली राजनीतिक हालत को  देखते हुए मान सरकार ने बिना कारण पिछले 9-10 महीनों से इन चुनावों को लटकाऐ रखा जिससे पंजाब के लोगों को शहरी सुविधाओं से अपने चुने हुए नुमाईंदे न होने के कारण वंचित रहना पड़ा। लम्बे समय से चुनाव न करवाने के कारण मान सरकार की काफी फजीहत भी हुई है। भाजपा नेताओं ने कहा कि मान सरकार सोची समझी साजिशों के तहत क्योंकि शहरों में मुख्यता अबादी व्यपारी वर्ग तथा हिन्दु धर्म में विश्वास रखने वालों की है।

Advertisements

इसलिए यह चुनाव ऐसे समय रख दिया गया है ताकि यह वर्ग खुल कर हिस्सा न ले सके व सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करते हुए जालंधर लोक सभा उपचुनाव की तरह ही निगमों के चुनावों को धांधली से जीता जा सके। उन्होने कहा कि दीवाली हिन्दुओं का सबसे महत्वपूर्ण त्योहार है उसके बाद विश्वकर्मा व भाईदूज वाले त्योहार भी चुनावी दिनों में आयेंगे। दीवाली से पहले भी करवाचौथ, अहोई माता अष्टमी जैसे त्योहार भी चुनावी दिनों में पड़ेंगे जिसे हिन्दु वर्ग व दुकानदारों की व्यस्तता के कारण चुनाव प्रचार में शामिल नहीं होंगे।

भाजपा नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार चुनाव आयोग को हिन्दु त्योहारों का ध्यान रखते हुए चुनाव प्रक्रिया की शुरुआत 20 नबंवर के बाद करनी चाहिए ताकि निष्पक्ष चुनाव हो सके। उन्होने भगवंत मान सरकार की हिन्दुओं तथा व्यपारियों के खिलाफ रची गई साजिश की कड़ी निंदा की। इस अवसर पर  शिव सूद पूर्व मेयर, विजय पठानिया, सुरेश भाटिया बिट्टू पूर्व पार्षद व जिला महामन्त्री, सतीश बावा उपाध्यक्ष, कुलवंत कौर, सचिव अशवनी गैंद, अर्चना जैन, सुरिन्द्र भट्टी पार्षद, कमलजीत सेतिया, यशपाल शर्मा, शिव कुमार काकु, राकेश सूरी आदि उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here