विजीलैंस ब्यूरो ने रेलवे इंजीनियर को 15,000 की रिश्वत लेते हुये किया काबू

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चल रही मुहिम के दौरान भारतीय रेलवे के बटाला ज़िला गुरदासपुर में सीनियर सेक्शन इंजीनियर (वर्कस) के तौर पर तैनात वरुण देव प्रसाद को 15,000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया है।

Advertisements

यह प्रगटावा करते हुये आज यहाँ राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त रेलवे अधिकारी को मैसर्ज सोखी कंटरैकटरज़ एंड इंजनियरज़, प्रताप ऐवीन्यू, अमृतसर के मालिक निर्मल सिंह की तरफ से दर्ज करवाई शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो को संपर्क करके बताया है कि उसका बटाला- कादियाँ रेलवे लाईन पर सिवल वर्कस को पूरा करने के लिए भारतीय रेलवे के साथ टैंडर है। उन्होंने आगे दोष लगाया कि उक्त रेलवे इंजीनियर उसकी फर्म की तरफ से किये कामों के 4,60,000 रुपए के बिलों को क्लियर करने के बदले 50,000 रुपए रिश्वत की माँग कर रहा था परन्तु सौदा 15,000 रुपए में हो गया है।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस सम्बन्धी प्राथमिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया, जिसके नतीजे के तौर पर उपरोक्त रेलवे सेक्शन इंजीनियर को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 15,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया। इस सम्बन्ध में उक्त रेलवे अधिकारी के खि़लाफ़ थाना विजीलैंस ब्यूरो अमृतसर रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है। पकड़े गए दोषी को कल अदालत में पेश किया जायेगा और मामले की आगे कार्यवाही जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here