सडक़ों किनारे गड्ढों से राहगीर परेशान: ठेकेदार और अधिकारियों को नहीं परवाह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: समीर सैनी। डिजिटल इंडिया के प्रोजैक्ट के चलते बी.एस.एन.एल. गांव के क्षेत्र में केबल डालने का कार्य का ठेका दिया हुआ है। ठेकेदार के व्यक्तियों द्वारा रास्ते में दिन-रात खुदाई करने हेतु ड्रिल मशीन से ड्रिलिंग का काम चल रहा है, लेकिन इस दौरान उनके द्वारा किसी भी तरह की सुरक्षा सावधानियां नहीं ली जा रही हैं। जिसके चलते लोगों को खासी परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है।

Advertisements

People-problem-villages.jpg

hiwi cycle

इतना ही नहीं खोदे गए गड्ढों के समीप किसी तरह का चेतावनी बोर्ड व रिफ्लैक्टर आदि लगाए जाने भी जरुरी नहीं समझे जा रहे। इस संबंधी मामला जूनियर टैलीकॉम अधिकारी इंदराज के ध्यानार्थ लाए जाने के बावजूद भी समस्या की तरफ ध्यान देना जरुरी नहीं समझा जा रहा। तीन दिन पहले होशियारपुर-चिंतपूर्णी राज्यमार्ग से बस्सी गुलाम हुसैन मुड़ते समय एक ट्रक खड्डे में गिर गया था, जिससे उसका काफी नुकसान हुआ। रात्रि के समय तो स्थिति और भी गंभीर बन जाती है, क्योंकि अंधेरे में गड्ढों का पता न चलने पर राहगीरों पर हादसों का खतरा मंडरा रहा है। गांव निवासियों ने बताया कि उन्होंने इस संबंधी कई बार ठेकेदार को कहा, मगर वह उनकी बात सुनने को तैयार नहीं है।

People-problem-villages.jpg

Narula Lehnga House Hoshiarpur

गांव के सरपंच प्रेम भारद्वाज ने बताया कि उन्होंने भी ठेकेदार एवं विभाग के अधिकारी से बात की थी, मगर उन पर कोई असर नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि सडक़ तो पहले ही खराब है और ऊपर से सडक़ की हालत बद से बदतर हो गई है। जिससे लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने विभाग को चेतावनी दी कि अगर लोगों की समस्या को देखते हुए पुख्ता प्रबंध न किए गए तो गांव निवासी एकजुट होकर इसका विरोध करेंगे और जरुरत पड़ी तो काम ठप करने से भी परहेज नहीं करेंगे।

People-problem-villages.jpg

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here