मंत्री बन कर भी जारी रखी है डॉ. बलजीत ने मानवता की सेवा

श्री मुक्तसर साहिब/ चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास और सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने कैबिनेट मंत्री बनने के बावजूद भी बतौर डाक्टर मानवता की सेवा जारी रखी हुई है। वह जब अपने हलके में जाते हैं तो अक्सर लोगों की आँखों की जांच करते हुये दिखाई देते हैं। आज भी उन्होंने यहाँ संकल्प एजुकेशन वैलफेयर सोसायटी और रबाब एजुकेशन वैलफेयर सोसायटी द्वारा लगाए आँखों के मुफ़्त जांच और सफ़ेद मोतियाबिंद के ऑपरेशन कैंप में बतौर डाक्टर सारा दिन सेवाएं दीं।

Advertisements

यह कैंप धालीवाल बच्चों के अस्पताल में डॉ. बलजीत आई केयर सैंटर में सुबह 9 बजे से शुरू होकर शाम के 6 बजे तक चलेगा। इस कैंप में डॉ. बलजीत कौर ने स्वयं 1500 मरीजों की आँखों की जांच की। इनमें से 700 मरीजों को नज़र की चश्में बाँटें गये और मरीजों को मुफ़्त दवाएँ भी मुहैया करवाई गई। इस मौके पर सफ़ेद मोतियाबिंद के 100 मरीजों को ऑपरेशन के लिए चुना गया है, जिनके ऑपरेशन भी कैबिनेट मंत्री स्वयं करेंगे। 

कैबिनेट मंत्री डा. बलजीत कौर ने बताया कि “साडे बुज़ुर्ग साडा मान” मुहिम के अंतर्गत बुज़ुर्गों की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुये यह कैंप लगाया गया है। ज़िक्रयोग्य है कि डॉ. बलजीत कौर राजनीति में आने से पहले आँखों के माहिर डाक्टर के तौर पर इस जिले में ही सेवा करते रहे हैं और उनके बारे लोक राय थी कि लोग उनसे अपनी आँखों का ऑपरेशन करवाने को ही प्राथमिकता देते थे। आज कैंप में भी जब लोगों ने डॉ. बलजीत कौर को आँखों की जांच करते हुये पाया तो उनके चेहरो की रौनक और भी बढ़ी हुई नज़र आई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here