समाज के लिए प्रेरणास्रोत रहेंगे स्व. ओम प्रकाश सूद के मानव सेवी कार्य: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): प्रह्लाद नगर निवासी ओम प्रकाश सूद के निधन उपरांत उनकी इच्छा अनुसार उनके पारिवारिक सदस्यों ने उनका पार्थिव शरीर रोटरी आई बैंक एवं कार्निया ट्रांसप्लांटेशन सोसायटी को भेंट किया। इस मौके पर सोसायटी ने शरीरदान लेने उपरांत उसे ससम्मान राजिंद्रा अस्पताल पटियाला भेज दिया, ताकि मैडीकल के विद्यार्थी रीसर्च कर सकें। इस मौके पर प्रधान व प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा ने सूद परिवार को कोटि-कोटि आभार व्यक्त करते हुए कहा कि स्व. ओम प्रकाश जी ने करीब 11 साल पहले शरीरदान करने हेतु प्रणपत्र भरा था और अपने बेटे को कहा था कि यह बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज है व इसे संभाल कर रखें। उन्हें इस बात का गर्व है कि अपने पिता की इच्छा पूरी करने के लिए परिवार ने मानव सेवा हेतु कदम उठाया है।

Advertisements

अरोड़ा ने बताया कि स्व. ओम प्रकाश सूद सभा के पैट्रन थे और सामाजिक क्षेत्र में इनके द्वारा किए गए कार्यों को सदैव याद किया जाता रहेगा और इस प्रकार की पुण्य आत्माओं के आशीर्वाद से ही हम जैसी संस्थाएं मानव सेवी कार्यों को पूर्ण कर पा रही हैं। इस अवसर पर चेयरमैन जेबी बहल ने उपस्थिति को बताया कि सूद सभा के प्रधान अरविंद सूद की प्रेरणा से स्व. ओम प्रकाश जी ने फार्म भरा था तथा संस्था उनकी भी आभारी रहेगी। उन्होंने कहा कि नेत्रदान एवं शरीरदान मरणोपरांत किए जाने वाले दान हैं और इसके लिए समाज में जागरुकता से ही सब संभव हो पा रहा है। उन्होंने बताया कि स्व. सूद जी द्वारा शरीरदान किए जाने के साथ ही सोसायटी के माध्यम से अब तक 22 पार्थिव देह मैडीकल रिसर्च के लिए दान की जा चुकी हैं।

इस अवसर पर विशेष तौर से पहुंचे पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद ने स्व. ओम प्रकाश को इस पुण्य कार्य के लिए नमन करते हुए इसे आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणास्रोत बताया। इस मौके पर पूर्व स्व. सूद जी का बेटा मनीष सूद, पुत्रवधु हरमन, पौत्र नरुन एवं पौत्री सोनिया, बेटियां एवं दामाद मीनाक्षी व अशोक एवं मोनिका एवं राजेश के अलावा मेयर शिव सूद, शम्भुनाथ सहाय एवं सुजाता सहाय, अरविंद सूद, अनिल सूद, प्रिं. डीके शर्मा, वीना चोपड़ा, मदन लाल महाजन, कुलदीप राय गुप्ता, अविनाश सूद, पवन चोपड़ा आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here