सरकारी स्कूल अज्जोवाल में विद्यार्थियों के पोस्टर मेकिंग मुकाबले करवाए गए

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आगामी लोकसभा चुनावों के दृष्टिगत चलाए जा रहे स्वीप कार्यक्रम के तहत सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल अज्जोवाल में विद्यार्थियों के पोस्टर मेकिंग मुकाबले करवाए गए। एसडीएम -कम- चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी विधानसभा क्षेत्र होशियारपुर प्रीत इंदर सिंह बैंस, चुनाव कानूगौ मैडम हरप्रीत कौर, विधानसभा क्षेत्र के स्वीप नोडल अधिकारी प्रिंसिपल राकेश कुमार के मार्गदर्शन में करवाए गए कार्यक्रम के दौरान बच्चों को संबोधित करते हुए स्कूल की स्वीप सहायक नोडल अधिकारी मैडम रजनीश तथा बबनीत कौर ने कहा कि भारतीय संविधान ने अपने नागरिकों को वोट का महत्वपूर्ण अधिकार दिया है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। युवा वर्ग को अपने वोट की कीमत को समझना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह हम अपने दूसरे कामों को जरूरी समझकर करते हैं उसी तरह हमें वोट बनाने तथा वोट डालने के काम को भी जरूरी समझना चाहिए। जब तक युवा वर्ग अपनी जिम्मेदारी को नहीं समझेगा तब तक हर एक नागरिक की मतदान की शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने में हम सफल नहीं होंगे।

उन्होंने कहा कि युवा वर्ग को अपने माता पिता तथा अपने आसपास रहने वाले लोगों को भी मतदान वाले दिन मतदान करने के लिए प्रेरित करने के साथ-साथ उन्हें मतदान केंद्र पर ले जाने में मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पोस्टर मेकिंग के माध्यम से बच्चों ने वोट की महत्ता का शानदार संदेश दिया है। इससे पहले मैडम अर्चना ने भी विद्यार्थियों को वोटबनाकर लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर  किशोर लाल,अमरीक सिंह, परमजीत सिंह  आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here