प्रिंटिंग और स्टेशनरी विभाग में जल्द भरे जाएंगे 269 पद: अमन अरोड़ा

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज) पंजाब के प्रिंटिंग और स्टेशनरी मंत्री अमन अरोड़ा ने बताया कि राज्य सरकार की प्रिंटिंग और स्टेशनरी सम्बन्धी ज़रूरतों को सरकारी प्रिंटिंग प्रैस से ही पूरा किये जाने को यकीनी बनाने के लिए पंजाब सरकार द्वारा प्रिंटिंग और स्टेशनरी विभाग में 269 पद भरने के साथ-साथ सरकारी प्रैस की क्षमता को भी बढ़ाया जायेगा।

Advertisements

अमन अरोड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में कैबिनेट ने विभाग के पुनर्गठन को पहले ही मंजूरी दे दी है। कैबिनेट मंत्री ने सम्बन्धित अधिकारियों को विभाग में तरक्कियाँ और नयी भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने के लिए जल्द से जल्द विभाग के सेवा नियमों को अंतिम रूप देने के निर्देश भी दिए हैं। अमन अरोड़ा आज यहाँ विभाग के प्रमुख सचिव वी. के. मीणा, कंट्रोलर हरप्रीत सिंह सूदन और विभाग के अन्य अधिकारियों के साथ प्रिंटिंग और स्टेशनरी विभाग के कामकाज का जायज़ा ले रहे थे। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को यह यकीनी बनाने के लिए भी कहा कि राज्य सरकार के प्रिंटिंग और स्टेशनरी सम्बन्धी सभी काम विभाग के स्तर पर ही किये जाएँ।

अमन अरोड़ा ने विभाग के अधिकारियों को हिदायत की कि मौजूदा ज़रूरतों अनुसार सरकारी प्रिंटिंग सुविधा को अपग्रेड करने के लिए नयी मशीनरी और उपकरणों की खरीद प्रक्रिया में तेज़ी लाई जाये जिससे सरकारी प्रैस, एस. ए. एस. नगर ( मोहाली) में अत्याधुनिक सहूलतों को यकीनी बनाया जा सके। यह सरकारी दस्तावेज़ों की गोपनीयता को बना कर रखने में भी सहायक होगा। कैबिनेट मंत्री ने विभाग के अधिकारियों को बुनियादी ढांचा ज़रूरतें ख़ास कर नयी मशीनरी और उपकरण स्थापित करने के लिए इमारत और जगह की पहचान करने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि अपनी कार्यकुशलता को बढ़ाने के लिए राज्य सरकार के पास फंडों की कोई कमी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here