अपने अधिकारों का प्रयोग कर किसी को लाभ पहुंचाना भी दंडनीय अपराध: डीएसपी मनीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): विजिलेंस ब्यूरो होशियारपुर यूनिट की ओर से विजिलेंस जागरुकता सप्ताह संबंधी ‘भ्रष्टाचार का विरोध करो, देश के प्रति वचनबद्ध बनो’ थीम के अंतर्गत आज शहर के अलग-अलग सार्वजनिक स्थानों पर जाकर विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने लोगों को भ्रष्टाचार के प्रति जागरुक किया। चीफ डायरेक्टर विजिलेंस ब्यूरो पंजाब वरिंदर कुमार के दिशा निर्देशों के अंतर्गत करवाए गए इस जागरुकता अभियान का नेतृत्व डी.एस.पी मनीश कुमार ने किया। इस दौरान ब्यूरो की टीम ने  रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर लोगों को एकत्र कर विजिलेंस ब्यूरो की कार्यशैली के बारे में बताया।

Advertisements

डी.एस.पी मनीश कुमार ने इस दौरान विजिलेंस ब्यूरो की कार्यशैली की जानकारी देते हुए बताया कि यदि कोई अधिकारी या कर्मचारी अपने अधिकारों का गलत प्रयोग करते हुए किसी व्यक्ति या संस्था को निजी या वित्तिय लाभ पहुंचाता है, तो यह दंडनीय अपराध है। इसके अलावा कोई सरकारी कर्मचारी अपने पद का दुरुपयोग करते हुए सरकारी फंडों में कोई घोटाला करके या चालाकी से भ्रष्टाचार करते हुए अपने पारिवारिक सदस्यों, अपने रिश्तेदारों के नाम पर कोई बेनामी जायदाद की खरीद करता है तो कोई भी व्यक्ति इस संबंधी सूचना विजिलेंस विभाग को दे सकता है।

उन्होंने कहा कि सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। इस दौरान उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति अपनी शिकायत विजिलेंस ब्यूरो के टोल फ्री नंबर 1800-1800-1000, मुख्य मंत्री पंजाब की ओर से जारी किया गया एंटी क्रप्शन एक्शन लाइन नंबर 95012-00200 व वैबसाइट 222.1द्बद्दद्बद्यड्डठ्ठष्द्गड्ढह्वह्म्द्गड्डह्व.श्चह्वठ्ठद्भड्डड्ढ.द्दश1.द्बठ्ठ पर कर सकता है। उन्होंने लोगों को भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में विजिलेंस ब्यूरो को सहयोग देने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here