नई शुरुआत: नए साल से एक दिन पहले शाम को खुल जाएगा श्री राम ड्रग बैंक

shri-ram-charit-manas-parchar-mandal-opens-Shri-Ram-Drug-Bank-shortly-Hoshiarpur-Punjab.JPG

Triangle Acadamy

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। धार्मिक एवं सामाजिक एन.जी.ओ. श्री राम चरित मानस प्रचार मंडल ने नए साल से एक दिन पहले शाम को श्री राम ड्रग बैंक खोलने का फैसला लिया है। यह बात प्रधान हरीश सैनी तथा मंडल के पदाधिकारियों ने इस संबंधी जानकारी देते हुए कही। उन्होंने बतया कि नए साल से एक दिन पहले शाम को श्री राम भवन चांद नगर, बहादुरपुर होशियारपुर में ड्रग बैंक खोल दिया जाएगा। गौरतलब है कि मंडल की तरफ से पहले से ही प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केन्द्र भी चलाया जा रहा है।

Advertisements

श्री राम ड्रग बैंक की जरुरत संबंधी जानकारी देते हुए पूर्व सिविल सर्जन एवं सामाजिक कार्यकर्ता डा. अजय बग्गा ने बताया कि आज के युग में दवाएं मनुष्य के जीवन का अभिन्न अंग बन गई हैं। उन्होंने कहा कि मनुष्य दवाओं की सहायता से ही दुनिया में आता है तथा दवाएं मानव को इस संसार में बिना दर्द तथा आराम से जाने में सहायता करती हैं। दवाएं महंगी होने के कारण लगभग 50 प्रतिशत आबादी जरुरत के समय दवाएं खरीदने में असमर्थ है। डा. बग्गा ने कहा कि बीमारी अमीर एवं गरीब में फर्क नहीं करती पर बीमारी के समय गरीब की पीड़ा बढ़ जाती है, क्योंकि उसके पास ईलाज के लिए पैसे नहीं होते। ऐसे में लोगों की सहायता के लिए श्री राम ड्रग बैंक कारगर साबित होगा।

श्री राम ड्रग बैंक की कार्यप्रणाली का जिक्र करते हुए डा. बग्गा ने बताया कि मंडल दानी सज्जनों को बेतनी करती है कि दवाईयों के दान को जीवन का अभिन्न अंग बनाएं ताकि जो दवाईयों की कमी के चलते किसी की बुझ रही जीवन जोत को जगमगाये रखने में मदद मिल सके। उन्होंने लोगों से अपील की कि घरों में पड़ी फालतू दवाएं श्री राम ड्रग बैंक में देने की कृपा करें। लोगों के घरों में पड़ी फालतू दवाएं मंडल द्वारा एकत्रित की जाएंगी।

सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं में गिरावट के लिए मौजूदा तथा पुरानी सरकारों को दोषी करार देते हुए डा. बग्गा ने कहा कि धार्मिक तथा सामाजिक संस्थाएं ही गरीबों के लिए आशा की किरण हैं। चैरीटेबल स्वास्थ्य केन्द्र गरीब बीमार लोगों की सहायता में बहुमूल्य योगदान डाल सकते हैं।

Narula Lehnga House Hoshiarpur

इस अवसर पर जगदीश पटियाल, गुलशन लाल धीर, महिंदर पाल गुप्ता, राकेश भल्ला, अश्विनी चोपड़ा, मास्टर निहाल चंद, वरिंदर चोपड़ा, एस.पी. गौतम, तिलक राज वर्मा, जोगिंर पाल कश्यप, जे.के. शर्मा, अश्विनी शर्मा, रमन वर्मा, सुरिंदर ओहरी, अनुरुद्ध शर्मा, महेश कुमार मोनू, राजीव सोनी, राज कुमार सैनी, रमन खन्ना, सुरिंदर लक्की आदि मौजूद थे।

hiwi cycle

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here