‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ योजना के अंतर्गत प्रदेश स्तरीय समागम 23 को: कोमल मित्तल

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने बताया कि ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ योजना के अंतर्गत होशियारपुर में प्रदेश स्तरीय समागम 23 नवंबर को लाजवंती स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है, जिसमें सामाजिक सुरक्षा, महिला व बाल विकास मंत्री डा. बलजीत कौर मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत करेंगे। वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में कार्यक्रम की तैयारियों संबंधी अलग-अलग विभागों के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ एस.पी मंजीत कौर, सहायक कमिश्नर(सामान्य) व्योम भारद्वाज भी मौजूद थे।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने इस दौरान अलग-अलग विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि समागम की तैयारियों को लेकर किसी तरह की कोई कमी न रहे। उन्होंने बताया कि समागम के दौरान जिले भर से लोग आएंगे, इस लिए ट्रैफिक, सुरक्षा, सफाई, पीने के पानी संबंधी व्यवस्थाओं को लेकर पहले से ही तैयारी कर ली जाए। उन्होंने बताया कि समागम के दौरान स्कूलों के बच्चों के पोस्टर मेकिंग मुकाबले करवाए जाएंगे। इसके अलावा मुख्य मेहमान की ओर से 51 नव जन्मी बच्चियों, 21 गर्भवती महिलाओं, 30 हैल्दी बेबी शो के बच्चों, गर्ल अचीवर्स को सम्मानित भी किया जाएगा। इसके अलावा बेटियों के लिए सरकार की ओर से किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

कोमल मित्तल ने जिला प्रोग्राम अधिकारी को सभी तैयारियों संबंधी हिदायत देते हुए कहा कि वे संबंधित विभागों के साथ तालमेल कर इसकी अग्रिम व्यवस्थाएं कर लें। उन्होंने कहा कि प्रदेश स्तरीय समागम की तैयारियों को लेकर किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मौके पर जी.एम जिला उद्योग केंद्र अरुण कुमार, डा. अनीता, जिला खेल अधिकारी गुरप्रीत सिंह, उप जिला शिक्षा अधिकारी(से) धीरज वशिष्ट, जिला बाल विकास अधिकारी डा. हरप्रीत कौर, सी.डी.पी.ओ दया रानी, सी.डी.पी.ओ मंजू बाला, सी.डी.पी.ओ परमजीत कौर, सी.डी.पी.ओ जसविंदर कौर, आरती शर्मा  के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here