स्वच्छ व सुरक्षित दीवाली मनाएं शहरवासी: मेयर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नगर निगम होशियारपुर के मेयर सुरिंदर कुमार ने शहरवासियों को दीवाली के पावन पर्व की बधाई देते हुए अपील की कि वे इस दीवाली के पवित्र त्यौहार को स्वच्छ और सुरक्षित दीवाली के रूप में मनाए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को इस दीवाली पर यह प्रण लेना चाहिए कि वह पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए इस बार ग्रीन दिवाली मनाएंगे और पर्यावरण अनुकूल पटाखे ही जलाएंगे। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि दुकानदार मिठाइयों, उपहारों और पटाखों की दुकानें सड़क से दूर लगाएं ताकि यातायात में कोई व्यवधान न हो और जनता को अनावश्यक परेशानी का सामना न करना पड़े।

Advertisements

मेयर ने कहा कि दीवाली के त्यौहार पर शहरवासियों की जान-माल की सुरक्षा और किसी भी अप्रिय घटना पर काबू पाने के लिए शहर के अलग-अलग स्थानों पर फायर टेंडर के साथ फायर ब्रिगेड की टीमों को तैनात किया गया है, ताकि किसी भी समय आग लगने पर उसपर तुरंत काबू पाया जा सके ताकि जान-माल का नुकसान न हो। उन्होंने अपील की कि प्रत्येक व्यक्ति इस त्यौहार पर खुले में पटाखे चलाएं तथा प्रशासन द्वारा पटाखों की बिक्री के लिए निर्धारित स्थानों पर ही पटाखें बेचें।

उन्होंने कहा कि दीवाली के इस त्यौहार को मनाने के लिए जनता में काफी उत्साह रहता है, जिसके चलते अलग-अलग बाजारों में अलग-अलग तरह की खरीदारी की जाती है। उन्होंने दुकानदारों व शहरवासियों से अपील की कि वे खरीद-बिक्री करते समय प्लास्टिक के लिफाफों का प्रयोग न करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here