राजेंद्र राणा ने किया मेधावी विद्यार्थियों को  सम्मानित

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा । मुख्यमंत्री आदर्श राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पटलांदर में आयोजित वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में आज अलग ही नजारा देखने को मिला। इस स्कूल में कभी शिक्षा ग्रहण करके समाज के अलग-अलग क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहे पुराने विद्यार्थी जब आज इकट्ठे हुए तो स्कूली दिनों की स्मृतियों को ताजा करते हुए कई बार भावुक भी हो उठे। एक तरह से पुराने विद्यार्थियों के पुनर्मिलन कार्यक्रम के रूप में भी यह समारोह तब्दील हो गया। स्कूल प्रबंधन ने विशेष तौर पर स्कूल के पुराने विद्यार्थियों को निमंत्रण भेजा था और जब मंच संचालक ने उनका परिचय देना शुरू किया तो माहौल भावुक भी हुआ और विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों ने तालियों की गूंज से पुराने विद्यार्थियों का स्वागत करके इस समारोह को और खास बना दिया।

Advertisements

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा थे और उनके साथ इस स्कूल के सहपाठी रह चुके कई पुराने साथी बड़े उत्साह से इस कार्यक्रम में पहुंचे थे। राजेंद्र राणा ने अपने पुराने सहपाठियों के साथ जलपान भी किया और स्कूली दिनों के दौर को जब याद किया तो कार्यक्रम में भावुकता भरे उतार-चढ़ाव भी आए।  इस वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में स्कूली बच्चों ने अलग-अलग मनमोहक प्रस्तुतियां देकर कार्यक्रम में चांद चांद लगा दिए। विधायक राजेंद्र राणा ने स्कूल के मेधावी विद्यार्थियों के साथ-साथ अपने पुराने सहपाठियों को भी स्मृति दिन भेंट करके उनका स्वागत किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में राजेंद्र राणा ने कहा कि स्कूल शिक्षा के मंदिर होते हैं और यहां से बच्चे अच्छे संस्कार वह गुणात्मक शिक्षा लेकर निकलते हैं और राष्ट्र के नवनिर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। उन्होंने कहा कि मैं इस स्कूल का विद्यार्थी रहा हूं और तब मैंने सोचा भी नहीं था कि कभी इस विधानसभा क्षेत्र की जनता का सेवा करने का इस तरह मौका भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि यहां से शिक्षा हासिल कर चुके विद्यार्थी विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सराहनीय सेवाएं प्रदान करके अपनी माटी का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा इस स्कूल में वर्तमान में शिक्षा हासिल कर रहे विद्यार्थी भी एक दिन सेना और प्रशासन सहित विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाएंगे और अपनी अलग छाप छोड़ेंगे। विधायक राजेंद्र राणा ने संबोधित करते हुए कहा कि जो बच्चा पढ़ना चाहता हैं और उसके परिवार की  आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हैं, उनकी शिक्षा का पूरा खर्चा उठाने के लिए वह हर पल तैयार हैं। उन्होंने कहा कि परिवार की कमजोर आर्थिक स्थिति किसी भी बच्चे के पढ़ाई के सपने में आड़े नहीं आने दी जाएगी।

राजेंद्र राणा ने पढ़ाई के साथ-साथ  अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की  । उन्होंने कहा कि बच्चे ही हमारे देश का भविष्य तय करते हैं। देश की नींव मजबूत होगी, तभी एक सशक्त समाज की परिकल्पना कर होगी।  उन्होंने युवाओं से  नशों से दूर रहने और अपनी रचनात्मक ऊर्जा को समाज के नव निर्माण में लगाने का आह्वान भी किया। इसी मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए विधायक राजेंद्र राणा ने विभिन्न विकास के लिए लाखों की घोषणाएं भी की जिसमें स्कूल स्टेज के निर्माण के लिए 1 लाख, टॉइलट के निर्माण के लिए 2 लाख 50 हज़ार रुपए, साइंस लैब के निर्माण के लिए 3 लाख की राशि शामिल थी।

ऊठाऊ जलापूर्ति योजना से कई गांव होंगे लाभान्वित

उन्होंने कहा कि 7 करोड़ 46 लाख रुपए की जल शक्ति विभाग की पटलांदर लिफ्ट वाटर सप्लाई स्कीम को सुदृढ़  किया जायेगा जिससे बरोग, चक्रियाना, ढींगे दा ग्रां, चक्रियाना टोरु, चक्रियाना चोटू, चक्रियाना गाहरी, जगरियाल, जिहड़, पटलांदर ब्राह्मण, बलोह, गरोडू मिहाले, गरोडू निरखीयां, भगोल, चमारड़ी राजपूतां-1, चमारड़ी राजपूतां-2, चमारड़ी एस.सी. बस्ती, भूगोल एस.सी. बस्ती, गाडी, पटलांदर लोहार बस्ती, पटलांदर एस.सी. बस्ती, जियाणा तरखाना, जियाणा राजपूतां, लंबरी, लंबरी तरखाना, लंबरी राजपूतां, लंबरी एस.सी. बस्ती, जोल राजपूतां, जोल एस.सी. बस्ती, नलाही राजपूतां, नलाही जगेड़ी, नलाही जगनेड़ा, नलाही एस.सी. बस्ती, गरोडू लगवालां, छननैणा, गाहला, अस्तोथा, छैल व कोट गांव लाभान्वित होंगे। इससे पूर्व स्कूल के वार्षिक समारोह में पहुंचने पर विधायक राजेंद्र राणा का स्थानीय जनता व स्कूल प्रबंधन ने बड़ी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here