बाजीमाल में चल रही मुठभेड़ में ढांगरी हमले का मास्टरमाइंड आतंकीकारी समेत दो ढेर, हथियार बरामद

जम्मू/ राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट-अनिल भारद्वाज: जम्मू संभाग के जिला राजौरी के धर्मसाल पुलिस थाना क्षेत्र बाजीमाल में वीरवार दूसरे दिन भी मुठभेड़ हुई। इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यहां दो आतंकियों को मार गिराया गया है। उनके पास से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गया है। अभी तलाशी अभियान जारी है। बतादें कि बाजीमाल जंगल मे।बुधवार को आतंकी गोलीबारी में सेना के 4 जवानों ने शहादत दी थी।

Advertisements

पीआरओ डिफेंस ने बताया कि गोलीबारी के दौरान पाकिस्तानी आतंकवादी कारी मारा गया है। उसे पाक और अफगान मोर्चे पर प्रशिक्षित किया गया है। आतंकी कारी लश्कर-ए-तैयबा का बड़े रैंक का आतंकी कमांडर था। वह पिछले एक वर्ष से अपने ग्रुप के साथ पुंछ जिला व राजौरी जिला में सक्रिय था। उसे ढांगरी और कंडी हमलों का मास्टरमाइंड भी माना जाता है। इन आतंकियों को इन क्षेत्रों में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के लिए भेजा गया था। वह आईईडी लगाने, गुफाओं से छिपकर हमला करने और प्रशिक्षित स्नाइपर था। इस साल एक जनवरी को राजौरी के ढांगरी में दोहरे आतंकी हमले को अंजाम दिया गया था, जिसमें सात लोगों को शहीद किया गया था इमसें पांच लोग गोलीबारी में और दो लोग आईईडी ब्लास्ट में शहीद हो गए थे।

सीमावर्ती जिला राजौरी के धर्मसाल के बाजीमाल सीमावर्ती क्षेत्र में सेना व जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ वीरवार सुबह एक बार फिर शुरू हुई। बुधवार सुबह 9 बजे शुरु हुई मुठभेड़ रात तक जारी रही। अंधेरा होने के कारण करीब 12 घण्टों बाद गोलीबारी बंद कर दी गई लेकिन सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा डाले रखा। और दो आतंकियों को ठोक दिया गया। जानकारी के अनुसार एक आतंकी का शव मिला और दूसरे मारे गए आतंकी के शव व अन्य आतंकियों की तलाश जारी थी। फिलहाल पौने तीन बजे से गोलीबारी बंद है। बता दें कि बुधवार को कालाकोट के बाजीमाल जंगल में आतंकी मुठभेड़ में सेना के 4 जवान शहीद हुए हो गए थे। ड्रोन कैमरा, खोजी कुत्तों, जवानों का तलाशी अभियान जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here