सिविल सर्जन ने मुकेरियां में बनाए जा रहे आम आदमी क्लिनिक के निर्माण कार्यों की समीक्षा की

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) । पंजाब सरकार द्वारा दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है। इसी तहत अर्बन मुकेरियां में बनाए जा रहे आम आदमी क्लिनिक के निर्माण कार्यों की समीक्षा करने के लिए सिविल सर्जन होशियारपुर डॉ. बलविंदर कुमार डमाणा द्वारा सीनियर मैडिकल अफसर ब्लॉक बुढावर डॉ. शैली बाजवा के सहयोग से एक विशेष दौरा किया गया। इसके बाद सिविल अस्पताल दसूहा में शुरू किए जा रहे एचएमआईएस पायलट प्रोजेक्ट की भी समीक्षा की गई। इस अवसर पर सीनियर मेडिकल ऑफिसर सिविल अस्पताल दसूहा डॉ. जसविंदर सिंह और जिला प्रोग्राम मैनेजर मुहम्मद आसिफ भी उपस्थित थे।

Advertisements

इस बारे में जानकारी साझा करते हुए सिविल सर्जन डॉ. बलविंदर कुमार डमाणा ने कहा कि सरकार अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप स्वास्थ्य सुविधाओं में लगातार बढ़ोतरी और सुधार कर रही है। शहरी क्षेत्र मुकेरियां में सब सेंटर बागोवाल की पुरानी बिल्डिंग में आम आदमी क्लीनिक का निर्माण किया जा रहा है, जिसके निर्माण कार्य का आज उनके द्वारा जायजा लिया गया और सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉ. शैली बाजवा को काम में तेजी लाने के लिए कहा गया है।

सिविल सर्जन ने सब-डिवीजनल अस्पताल दसूहा में जल्द शुरू होने वाले एचएमआईएस पायलट प्रोजेक्ट की भी समीक्षा की। इस बारे में जानकारी साझा करते हुए उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा पंजाब के विभिन्न जिलों के 6 पायलट अस्पतालों को इस प्रोजेक्ट के लिए चुना गया है, जिसमें से होशियारपुर जिले के सब-डिविजनल अस्पताल दसूहा को चुना गया है। इस प्रोजेक्ट के तहत पीजीआई की तर्ज पर ओपीडी सिस्टम शुरू किया जा रहा है यानी टोकन सिस्टम लागू किया जाएगा। मरीजों को कतार में खड़ा नहीं होना पड़ेगा। मरीज घर बैठे भी अपनी पर्ची बना सकेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार की कोशिश है कि इसे 15 दिसंबर तक शुरू कर दिया जाये। इस संबंध में पैरा मेडिकल स्टाफ को प्रशिक्षण भी दिया गया है। मरीज की सभी सूचनाएं मेडिकल ऑफिसर, फार्मासिस्ट, एलटी द्वारा पोर्टल पर अपलोड की जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here