टैक्सी और सरकारी बसों को लग रहा लाखों का  चूना: संजय चंदेल

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा । लंबे समय से बाहरी राज्यों की निजी वोल्वो बसें हिमाचल प्रदेश में चल रही हैं। इस कारण टैक्सी और सरकारी बसों को लाखों का चूना लग रहा है। सरकारी बसों से पहले निजी वोल्वो बसें सवारी लेकर चली जाती हैं। इससे टैक्सी चालकों को भी नुकसान हो रहा है। एक जानकारी के मुताबिक हिमाचल में हर रोज 150 के करीब निजी वोल्वो बसें दिल्ली, चंडीगढ़ के लिए  दौड़ रही हैं। इन निजी वोल्वो बसों के चलने से सरकार को टैक्स भर रहे टैक्सी चालकों और परिवहन निगम को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

Advertisements

टूरिस्ट परमिट की ये  वोल्वो बसों के बारे में बड़ा खुलासा करते हुए टौनी देवी क्षेत्र के जागरूक नागरिक संजय चंदेल संजू  ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के पड़ोसी राज्यों से अवैध रूप से वोल्वो बसें आ रही हैं, जिससे प्रतिदिन विभाग सहित सरकार को लाखों रुपए के राजस्व का चूना लग रहा है, जिसे शीघ्र रोकने की आवश्यकता है। हिमाचल प्रदेश के बीड़, धर्मशाला, डल्हौजी, शिमला व मनाली में तो यह अवैध कारोबार सरेआम फलफूल रहा है। हर बस स्टैंड के बाहर इनके एजैंट खड़े रहते हैं और सरकार को चूना लगा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि टूरिस्ट परमिट की वोल्वो रूट परमिट वाली गाडिय़ों की तरह हर बस स्टैंड से सवारियां उठाती हैं, जिस पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि बीड से पालमपुर सुजानपुर हमीरपुर होते हुए भी दो निजी वोल्वो बसें दिल्ली के लिए रात को निकलती हैं जो हमीरपुर बस अड्डे के बाहर से  सवारियां उठाती हैं । इन बसों में यात्री  कई बार परेशान भी होते  नजर आए जिसकी सूचना विभाग को  दी गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। संजय चंदेल ने  डिप्टी सीएम जिनके पास परिवहन  विभाग भी है , से गुहार लगाई  है  कि  अवैध वोल्वो बसों के संचालन में सलिंप्त लोगों पर कार्यवाही की जाए ताकि सरकार को लग रहे चूने पर अंकुश लग सके। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here