सेना भर्ती को लेकर धूमल ने रक्षामंत्री को लिखा पत्र

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। सेना भर्ती की लिखित परीक्षा शीघ्र हो। युवा वर्ग को सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने का मौका मिल सके, तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने देश के रक्षा मंत्री भारत सरकार को पत्र लिखकर सेना भर्ती की लिखित परीक्षा करवाने का आग्रह किया है, और कहा है कि इस संबंध में रक्षा मंत्रालय भारत सरकार शीघ्र निर्देश जारी करें ताकि युवा वर्ग को राहत मिल सके। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने रक्षा मंत्री भारत सरकार राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ संयोजक एम एस चौहान की ओर से पत्र प्राप्त हुआ था कि हमीरपुर जिला में सेना भर्ती की लिखित परीक्षा जो होनी थी कोविड-19 के चलते स्थगित कर दी गई थी। जिसके बाद यह लिखित परीक्षा ना हो सकी, वर्तमान में हालात सामान्य हैं ऐसे में सेना भर्ती की लिखित परीक्षा करवाई जाए। ऐसा आग्रह किया था। अपने जारी पत्र में पूर्व मुख्यमंत्री ने रक्षा मंत्रालय भारत सरकार से आग्रह किया है कि जिन अभ्यर्थियों ने सेना में भर्ती होने के लिए भर्ती कार्यालय हमीरपुर हिमाचल प्रदेश द्वारा आयोजित स्क्रीनिंग एवं ग्राउंड टेस्ट लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व पास कर रखा है उनके लिखित परीक्षा कोविड-19 के चलते स्थगित कर दी गई थी।

Advertisements

किंतु हालात सामान्य होने के बाद भी अभी तक लिखित परीक्षा निर्धारित नहीं की गई है। समस्त अभ्यर्थियों व अभिभावकों का आग्रह है कि सेना भर्ती हेतु लिखित परीक्षा शीघ्र आयोजित करवाई जाए। ताकि लंबे समय से इंतजार कर रहे बच्चे सेना में भर्ती होकर देश की सेवा कर सके। उन्होंने आग्रह करते हुए कहा है कि उपरोक्त विषय पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए संबंधित अधिकारियों को स्क्रीनिंग व ग्राउंड टेस्ट पास अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा शीघ्र आयोजित करवाने हेतु समुचित आदेश देने की कृपा करें। चौकी हिमाचल प्रदेश का नौजवान सेना में भर्ती होकर देश सेवा कर सके।

बताते चलें कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के पास लगातार सेना में भर्ती होने वाले युवा पहुंच रहे थे और सेना भर्ती की लिखित परीक्षा आयोजित हो इसको लेकर तमाम जानकारी उन्हें उपलब्ध करवाई थी पूर्व मुख्यमंत्री ने युवा वर्ग की इस जनहित एवं देश हित की मांग को देखते हुए उन्हें आश्वस्त किया था कि उनकी तरफ से रक्षा मंत्री भारत सरकार को पत्र लिखकर लिखित परीक्षा शीघ्र अति शीघ्र कराने के लिए आग्रह किया जाएगा युवा वर्ग एवं भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ की मांग पर पूर्व मुख्यमंत्री ने रक्षा मंत्री भारत सरकार राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर तमाम कार्यवाही करने के लिए कहां है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here