न एरियर मिला और न ही बढ़ा हुआ दो हजार वेतन, कम्प्यूटर शिक्षक संघ में रोष

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा । प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 23 वर्षों से सेवारत 1325 कम्प्यूटर शिक्षक शिक्षा विभाग के आदेशों से हैरान हैं। अभी हाल ही में 58 वर्ष पूर्ण करने पर टर्मिनेशन शब्द का इस्तेमाल किया गया, लेकिन जब विभाग से बात हुई, तो अपनी गलती को स्वीकार करते हुए इस पत्र की शब्दावली बदल दी। 

Advertisements

यह बात प्रदेश कम्प्यूटर शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष राकेश शर्मा ने कही। उन्होंने कहा कि शिक्षकों को बजट सत्र में 2000 रुपए वेतन वृद्धि प्रदेश सरकार द्वारा की गई थी। इसके लिए मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री ने शिक्षा विभाग के निदेशक डा. अमरजीत को दिशा-निर्देश जारी किए, लेकिन सरकार के आदेशों की अनदेखी हुई है।

राकेश शर्मा ने कहा कि उच्च न्यायालय ने भी कम्प्यूटर शिक्षकों को शिक्षा विभाग में मर्ज करने के निर्देश शिक्षा विभाग व सरकार को जारी किए हैं, लेकिन शिक्षक निदेशक की ओर से कोर्ट नियमों की अवहेलना की जा रही है। संघ ने चेताया कि शिक्षा विभाग के अधिकारी कम्प्यूटर शिक्षकों के हित में शीघ्र स्थायी नीति तैयार कर मुख्यमंत्री के निर्देशों का पालन करें, अन्यथा कम्प्यूटर शिक्षक शिक्षा निदेशक के शिमला कार्यालय में घेराब करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here