सिविल सर्जन ने स्टाफ को मरीजों के प्रति प्रेमपूर्ण रवैया अपनाने की दी हिदायत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सिविल सर्जन डॉ. बलविंदर कुमार डमाणा ने जिला अस्पताल में मरीजों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं और इमरजेन्सी में मरीजों के प्रबंधन का जायजा लेने के लिए औचक दौरा किया ताकि निरीक्षण कर आम जनता को मिलने वाली सुविधाओं में सुधार किया जा सके और मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

Advertisements

उन्होंने इमरजेंसी वार्ड और मेडिकल वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने वार्डों का दौरा किया और भर्ती मरीजों की स्थिति के बारे में पूछताछ की और उन्हें दी जाने वाली दवाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने सभी कर्मचारियों की उपस्थिति की जांच की और उपस्थित कर्मचारियों को मरीजों के रिकॉर्ड के रखरखाव के बारे में भी निर्देश दिए। संबंधित कहा उन्होंने स्टाफ से आमजन को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने, मरीजों के प्रति प्रेमपूर्ण रवैया अपनाने को कहा तथा निर्देश दिए कि किसी भी प्रकार की आपातकालीन स्थिति में स्वास्थ्य संस्थान में आने वाले मरीजों को गंभीरता से लिया जाए।

इसके बाद उन्होंने बाथरूमों की भी जांच की और स्टाफ को वार्डों और विशेषकर बाथरूमों की समुचित सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश जारी किए। इसके अलावा सिविल सर्जन ने अस्पताल के पूरे स्टाफ को कोविड नियमों का पालन करने और समय पर ड्यूटी पर आने का निर्देश दिया ताकि मरीजों को किसी तरह की परेशानी न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here