सरकारी कॉलेज में प्लास्टिक मुक्त और स्वच्छ बनाने के अंतर्गत लगाया गया एक दिवसीय कैम्प

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कॉलेज, होशियारपुर में कॉलेज के प्रिंसीपल अनीता सागर के नेतृत्व में रेड रिबन क्लब, एन.एस.एस., हिन्दी तथा इतिहास विभाग के विद्यार्थियों ने प्रो. विजय कुमार और प्रो. रणजीत कुमार के सहयोग से कॉलेज को प्लास्टिक मुक्त बनाने और स्वच्छ बनाये रखने के उद्देश्य के साथ एक दिवसीय सफाई अभियान चला कर कैम्प लगाया गया। इस अवसर पर सैमीनार तथा सफाई अभियान चला कर विद्यार्थियों में सफाई के प्रति जागरुकता फैलाई गई। पोस्टरों के माध्यम से भी विषय अनुसार जागरुकता फैलाई गई।

Advertisements

प्रो. विजय कुमार ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए स्वच्छता के प्रति विस्तारपूर्वक जानकारी दी और कहा कि अगर हम अपने आस-पास को साफ सुथरा रखेंगे तो ही हम स्वस्थ्य एवं तंदरुस्त रह सकेंगे। उन्होने कहा कि हमें प्लास्टिक् का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि धरती पर इसके इतने बुरे परिणाम निकल रहे हैं कि जिससे मनुष्य जीवन के नष्ट होने का खतरा बना हुआ है। इसके साथ-साथ पशु, पक्षियों पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ता है।

कॉलेज में पढ़ रहे विद्यार्थियों ने इस अवसर पर कॉलेज की सफाई की और प्लास्टिक इक्ट्ठी की जिसको नगर निगम ने अपने अधीन कर लिया ताकि शहर पर इसका बुरा प्रभाव न पड़े। कॉलेज के लगभग 200 विद्यार्थियों के साथ इस अवसर पर प्रो. विजय कुमार, प्रो. रणजीत कुमार, प्रो. सरोज शर्मा, प्रो. बिंदु शर्मा, प्रो. कुलविंदर कौर, डा. नीति शर्मा, डा. तजिंदर कौर ने भी सफाई अभियान में भाग लिया। इसके अलावा नगर निगम के स्टाफ सदस्य ज्योति कालिया, जसविंदर कौर तथा मीना कुमारी सी.एफ. कम पी.सी. भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here