होशियारपुर जेल: एस.एस.पी. की दबिश से मचा हडक़ंप, 4 मोबाइल और नशीला पदार्थ बरामद

SSP-Hoshiarpur-J-Elanchezhian-inspected-central-jail-hoshiarpur-punjab (3)

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जेलों में बढ़ रहे मोबाइल फोन के प्रयोग और नशीले पदार्थों की तस्करी को लेकर पूरे पंजाब में विशेष अभियान चलाकर जेलों की चैकिंग की जा रही है ताकि अपराधियों के नैटवर्क को तोडक़र अपराध को कम किया जा सके और इस काम में शामिल पुलिस कर्मियों की मिलीभगत से भी पर्दा उठाकर विभाग में बैठी काली भेड़ों पर भी कार्रवाई हो सके।

Advertisements

जिला पुलिस प्रमुख जे. इलनचेलियन ने एक एस.पी., 5 डी.एस.पीज. और 300 पुलिस मुलाजिमों के साथ आज सुबह करीब साढे 6 बजे जिले जेल में दबिश दी। इस दौरान भारी पुलिस बल को जेल के आसपास देखकर सैर व अन्य कार्यों के लिए घरों से निकले लोगों में जहां डर का माहौल व्याप्त हो गया वहीं जिला पुलिस प्रमुख द्वारा जेल का औचक निरीक्षण किए जाने से जेल में भी हडक़ंप मच गया। एस.एस.पी. के आगमन का पता चलते ही जेल अधिकारी जेल में पहुंच गए और इस उपरांत अधिकारियों की मौजूदगी में पुलिस कर्मियों ने जेल की एक-एक बैरक का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छिपाये गए 4 मोबाइल फोन (बिना सिम कार्ड) बरामद करने में सफलता हासिल की वहीं हत्या के मामले में बंद एक हवालाती से नशीले पदार्थ भी बरामद किए। जिस पर थाना सिटी पुलिस ने मोबाइल के संबंध में अज्ञात लोगों एवं नशीले पदार्थ मिलने वाले हवालाती के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

SSP-Hoshiarpur-J-Elanchezhian-inspected-central-jail-hoshiarpur-punjab (3)

इस संबंधी जानकारी देते हुए एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन ने पत्रकारों को बताया कि हमारी जिले की जेल में नशीले पदार्थों की तस्करी एवं मोबइल फोन का प्रयोग न हो तथा अपराधियों का नैटवर्क तोड़ा जा सके इसके लिए आज औचक निरीक्षण किया गया था। उन्होंने बताया कि सुबह करीब साढे 6-7 बजे के बीच निरीक्षण शुरु किया गया था तथा 3 घंटे तक चले इस अभियान के दौरान एक-एक बैरक की गहनता से जांच की गई। उन्होंने बताया कि जांच दौरान 4 मोबाइल फोन (जी-5 कंपनी) अलग-अलग जगहों पर छिपाये हुए बरामद हुए।

इसके अलावा हत्या के आरोप में बंद एक हवालाती परमजीत सिंह उर्फ पम्मा पुत्र हरजोत सिंह निवासी सलवाड़ा, होशियारपुर से 25 नशीली गोलियां, 2.960 ग्राम चरस व 0.760 मिलीग्राम अफीम बरामद हुई। उन्होंने बताया कि बरामद हुए मोबाइल फोन के संबंध में अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है, जबकि एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत पम्मा पर थाना सिटी में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा इस बात की गहनता के साथ जांच की जाएगी कि नशीले पदार्थ एवं मोबाइल फोन जेल के भीतर कैसे पहुंचे तथा जो भी पुलिस कर्मी इसमें शामिल होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

SSP-Hoshiarpur-J-Elanchezhian-inspected-central-jail-hoshiarpur-punjab (3)

उन्होंने बताया कि इस कार्यवाही में एस.पी. बलबीर सिंह, डी.एस.पी. सुखविंदर सिंह, डी.एस.पी. राजिंदर कुमार, डी.एस.पी. गुरजीतपाल सिंह, डी.एस.पी. राज कुमार तता डी.एस.पी. जंग बहादुर शर्मा, थाना प्रभारियों के अलावा 300 पुलिस कर्मी शामिल थे।

पत्रकारवार्ता दौरान एस.एस.पी. के साथ ए.एस.पी. डा. अंकुर गुप्ता (आई.पी.एस., अंडर ट्रेनिंग) एवं डी.एस.पी. (सिटी) सुखविंदर सिंह भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here