पर्यटन व संस्कृति मंत्री पंजाब अनमोल गगन मान मेले का करेंगी उद्घाटन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने बताया कि पंजाब सरकार के पर्यटन व संस्कृति विभाग के सहयोग से जिला प्रशासन होशियारपुर की ओर से 1 मार्च से 5 मार्च तक ‘होशियारपुर नेचर फेस्ट’ संबंधी सभी तैयारियां पूरी तरह से मुकम्मल कर ली गई है। उन्होंने कहा कि 1 मार्च से दशहरा ग्राउंड होशियारपुर में होशियारपुर नेचर फैस्ट-2024 शुरु होने जा रहा है जो कि 5 मार्च तक चलेगा। वे आज दशहरा ग्राउंड में मेले की तैयारियों को अंतिम रुप देने संबंधी बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि 1 मार्च को मुख्य अतिथि पर्यनट व संस्कृति, निवेश प्रोत्साहन, आतिथ्य व श्रम मंत्री पंजाब अनमोल गगन मान मेले का उद्घाटन करेंगी जबकि कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा भी विशेष तौर पर शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि 1 मार्च को ही शाम स्टार नाइट में प्रसिद्ध पंजाबी गायक कुलविंदर बिल्ला अपनी गायकी से लोगों का मनोरंजन करेंगे।

Advertisements

1 से 5 मार्च को होशियारपुर के दशहरा ग्राउंड सहित पांच स्थानों पर होंगे अलग-अलग इवेंट

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि दशहरा ग्राउंड में मुख्य समागम रहेगा, इसके अलावा चौहाल डैम, थाना डैम. नारा डैम, कूकानेट से देहरियां में लोगों के लिए अलग-अलग गतिविधियों का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि ‘होशियारपुर नेचर फेस्ट’ का उद्देश्य प्रकृति की गोद में बसे होशियारपुर में पर्यटन की असीम संभावनाओं से लोगों को रुबरु करवाना है, जिसके लिए दशहरा ग्राउंट होशियारपुर में सांस्कृतिक कार्यक्रम, सैल्फ हैल्प ग्रुपों की प्रदर्शनी, फूड बाजार, फार्मरस मार्किट, सिंगर नाइट, काइट फ्लाइंग, हॉट एयर बैलूनिंग, डिसप्ले गैलरीज का सैटअप लगेगा। इसके अलावा नारा डैम में कैंपिंग, ट्रैकिंग, नाइट लाइव बैंड, कूकानेट से देहरियां तक ऑफ रोडिंग, थाना डैम में ईको हट्स, हाई स्पीड बोटिंगस, शिकारा राइड्स, जंगल सफारी, चौहाल डैम पर सफारी, स्पीड बोटिंग, कैफे जोन, नेचर वॉक, बर्मा ब्रिज आदि गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।

कोमत मित्तल ने बताया कि पांचों दिन अलग-अलग गतिविधियां करवाई जाएंगी। उन्होंने जिला वासियों को ‘होशियारपुर नेचर फेस्ट’ में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि इस आयोजन के माध्यम से न सिर्फ जिला वासी बल्कि अन्य स्थानों से भी लोग होशियारपुर की खूबसूरती को निहार सकेंगे। इसके अलावा मेले में रोजाना सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन रहेगा। उन्होंने नेचर फैस्ट की तैयारियों संबंधी बनाई गई अलग-अलग कमेटियों की तैयारियों की समीक्षा करते हुए इस मेले को सफल बनाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने सुरक्षा, ट्रैफिक, पीने के पानी, शौचालय, मैडिकल सेवा, सी.सी.टी.वी. कैमरे व अन्य प्रबंधों का भी जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) राहुल चाबा, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) गुरप्रीत सिंह गिल,  कमिश्ननर नगर निगम ज्योति बाला मट्टू, सहायक कमिश्नर दिव्या.पी, एस.डी.एम प्रीतइंदर सिंह बैंस, सहायक कमिश्नर(सामान्य) व्योम भारद्वाज,  जिला विकास फैलो जोया सिद्दीकी के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here