डीईओ एलीमेंट्री ने ब्लाक-2 ए के लिए किताबों के ट्रक को किया रवाना

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड क्षेत्रीय कार्यालय ने किताबों का वितरण आरंभ कर दिया है। इसके लिए तैयारियों को अमली जामा पहनाया जा रहा है। इसी प्रक्रिया के अंतर्गत आज जिला शिक्षा अधिकारी (ए) कमलदीप कौर ने बोर्ड कार्यालय से ब्लाक-2 ए के लिए किताबों के ट्रक को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। 

Advertisements

इससे पहले उन्होंने किताबों की आवंटन की प्रक्रिया की व्यवस्था को देखने के लिए पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय का दौरा किया। उन्होंने किताबों के आवंटन की प्रक्रिया पर संतोष जताते हुए बताया कि किताबों को विद्यार्थियों को वितरीत करने की शुरुआत 1 अप्रैल से होगी।किताबों का वितरण दो चरणों पूरा किया जाएगा। पहले चरण में शिक्षा ब्लॉकों द्वारा विभाग को भेजी गई मुख्य डिमांड के अनुसार सप्लाई की जाएगी , उसके बाद विद्यार्थियों की बढ़ी हुई संख्या के अनुसार सप्लीमेंट्री डिमांड के अनुसार सप्लाई की जाएगी। जिला शिक्षा अधिकारी कमलदीप कौर ने ब्लाक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे गंभीरतापूर्वक इस कार्य को अंजाम देते हुए किताबें प्राप्त करें। ब्लॉक स्तर पर किताबें प्राप्त होने के बाद इनको 2 दिनों के अंदर अंदर स्कूलों में भेजना लाजमी बनाया जाए।

इस मामले में लापरवाही बरते जाने पर संबंधित के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।सरकारी स्कूलों में पहली कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा तक के सभी स्टूडेंट्स को इन किताबों का फ्री वितरण किया जाएगा । इस अवसर पर जिला मैनेजर ललित कुमार, सीनियर सहायक ठाकुर हरिपाल, जिला कोऑर्डिनेटर  रजनीश कुमार गुलियानी, नीरज धीमान, जिला स्मार्ट क्लासरूम कोऑर्डिनेटर सतीश कुमार, अमित कुमार रमसा,रंजना, अमनदीप कौर, लोकेश शर्मा, हरदीप सिंह सेकेंडरी, लेखाकार राजीव भारती, अविनाश चंद्र, मिंटू पहलवान, जसवीर सिंह, अनूप कुमार, अमरजीत सिंह, हरप्रीत कौर इत्यादि उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here