वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डा. ए.के. चौधरी ने शिवम अस्पताल में शुरु की सेवाएं

senior-heart-surgeon-a-k-chaudhary-join-shivam-hospital-hoshiarpur-punjab.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 1993 में बॉम्बे से हृदय रोग विशेषज्ञ के तौर पर कैरीयर की शुरुआत करके दिल्ली के फोरटीज़, एस्कार्ट अस्पताल में करीब 13 साल की सेवाएं निभा चुके वरिष्ठ सर्जन डा. ए.के. चौधरी अब शिवम अस्पताल होशियारपुर में सेवाएं देंगे। उन्होंने बतौर वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ (सीनियर कार्डिएक सर्जन) के तौर पर अस्पताल में मरीजों की जांच शुरु कर दी है।

Advertisements

हृदय रोग से जुड़ी करीब 9500 सफल सर्जरीज़ कर चुके हैं डा. चौधरी

करीब 9500 सफल सर्जरीज़ कर चुके डा. चौधरी ने बताया कि इन सर्जरीज़ में वॉल की सर्जरी, बच्चों के हृदय की सर्जरी, खून के नस की सर्जरी एवं फेफड़ों की सर्जरी आदि शामिल हैं। जिनके मरीज 100 प्रतिशत ठीक हुए हैं। डा. चौधरी ने बताया कि शिवम अस्पताल में जल्द ही मिनिमल इनवेसिव कार्डिएक सर्जरी शुरु की जाएगी, जोकि पंजाब में पहली बार है कि यहां पर यह सुविधा उपलब्ध होगी।

उन्होंने बताया कि यह सर्जरी बहुत ही आधुनिक तकनीक से की जाती है और नई तकनीक से की जाने वाली सर्जरी में दर्द कम होती है, वैंटीलेटर की संभवना कम होगी और दवाओं आदि का खर्च भी कम होगा। डा. चौधरी ने बताया कि हृदय रोग से जुड़ी राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय कांफ्रैंसों में भाग लेकर वह अपने पेपर पेश कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here