भाजपा किसान मोर्चा ने मांगों को लेकर जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

press kisan morcha

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष बलवीर सिंह अजड़ाम की अध्यक्षता में जिला किसान मोर्चा एवं भाजपा कार्यकर्ताओं ने किसानों के साथ किए वादे याद करवाते हुए उन्हें पूरा करने की मांगों को लेकर जिलाधीश होशियारपुर विपुल उज्जवल को मांग पत्र सौंपा गया। जिला अध्यक्ष बलवीर सिंह ने बताया कि चुनाव के समय कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाथ में गुटका साहिब पकड़ कर किसानों के कर्जे माफ करने की बात कही थी।

Advertisements

किसानो के कजऱ्े माफ़ी को लेकर उन्होंने सिर्फ अपने चाहतों के कर्जे माफ किये। पंजाब सरकार ने अब किसानों को ट्यूबवैल के बिजली बिल लगाने की कोशिशें शुरू कर दी है। बलवीर सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार किसानों के कर्जा माफ करें। वह कर्ज चाहे बैंक, आरतियों, साहूकारो, कॉपरेटिव बैंको व अन्य संसाधनों से लिया गया हो। उन्होंने कहाकि हमारी मांग है कि खुदकुशी करने वाले किसानों के परिवार को 10 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाये और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए।

कुदरती कहर के फसलों को हुए नुकसान का मुआवजा 20 हज़ार रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से दिया जाए। किसानों को सब्सिडी उनके खाते में सीधी डाली जाए। किसानों को 5 लाख रुपए तक का लाइफ एवं हेल्थ बीमा आदि प्रमुख मांगे पूरी की जाए। इस अवसर पर होशिआर सिंह, लखवीर सिंह, गुरप्रीत सिंह, सरूप सिंह, तरुण अरोड़ा, जसप्रीत सिंह, सुखमिंदर सिंह, रवि आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here