जिला अध्यक्ष ने भंग की सुजानपुर ब्लॉक कांग्रेस इकाई

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा । हमेशा हॉट सीट रहने वाली सुजानपुर में जिला  कांग्रेस अध्यक्ष और भंग की गई ब्लॉक इकाई आमने सामने आ गई है। बुधवार को जहां हमीरपुर में जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुमन भारती ने  सुजानपुर ब्लॉक कांग्रेस इकाई भंग करने की बात मीडिया से मुखातिब होते हुए कही वहीं भंग  ब्लॉक कांग्रेस इकाई ने जिला अध्यक्ष को ही हटाने की बात कह डाली।

Advertisements

जिला काग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुमन भारती ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस की अनुमति से तीन दिन पहले ही सुजानपुर ब्लॉक कांग्रेस कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि अब कोई भी व्यक्ति पार्टी के पदनाम को इस्तेमाल नहीं कर सकता है। कुछ लोगों को पार्टियों की पीठ में छुरा घोंपने की आदत हो गई है तथा ये लोग किसी भी दल में जाएं, उसके सगे नहीं हो सकते। अंत में ऐसे लोगों जनता ही सबक सिखाती है। उन्होंने कहा कि सुप्रीमकोर्ट में बार- बार मुंह की खानी के बाद इन गद्दारों के टोले में बौखलाहट चरम सीमा पर है। उन्होंने कहा कि आज अपने स्वार्थ के लिए यह लोग पूर्व मुख्यमंत्री के गुणगान कर रहे हैं, क्या प्रो धूमल भूल जाएंगे की इन गद्दारों ने किस तरह उनकी पीठ में छूरा घोंपा था। 

जिला अध्यक्ष नया , कांग्रेस संविधान की जानकारी नहीं 

वहीं भंग की गई सुजानपुर ब्लॉक कांग्रेस इकाई  का कहना है कि मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश के गृह जिला हमीरपुर के कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुमन भारती की तरफ से सुजानपुर ब्लॉक कांग्रेस कार्यकारिणी को भंग करने की जानकारी प्रैस के माध्यम से सार्वजनिक की गई है। पार्टी संविधान के अनुसार किसी भी इकाई को भंग करने का अधिकार कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को ही है जिस  की घोषणा एक नोटिफिकेशन जारी करके की जाती है जबकि प्रदेशाध्यक्ष द्वारा इस तरह का कोई कदम उठाया नहीं गया है ।जब भी ऐसी कोई बात होगी तो उस पर समय और परिस्थिति के अनुसार उचित कदम सुजानपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी उठाएगी।

लेकिन अभी तक कांग्रेस पार्टी के संविधान अनुसार सुजानपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पूर्व वत कार्य कर रही है ।ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सुजानपुर तत्काल प्रभाव से जिला अध्यक्ष को हटाने का प्रस्ताव पार्टी प्रदेशाध्यक्ष को भेजेगी ।ताकि भविष्य में इस तरह के गैर संविधानिक और पार्टी विरोधी घोषणाएं जिला अध्यक्ष द्वारा न की जाएं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here