विजीलेंस ब्यूरो ने पुलिस चौकी प्रभारी को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान बुधवार को गुरजीत सिंह, सहायक उप निरीक्षक (एएसआई), प्रभारी पुलिस चौकी, कोर्ट कॉम्प्लेक्स अमृतसर के रूप में तैनात को 15,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। राज्य विजीलेंस ब्यूरो के आधिकारिक प्रवक्ता ने आज यह खुलासा करते हुए कहा कि उपरोक्त आरोपी को अमृतसर जिले के गांव फतहपुर निवासी हरजिंदर सिंह की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

Advertisements

उन्होंने आगे बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने विजीलेंस ब्यूरो से संपर्क किया और आरोप लगाया है कि उक्त आरोपी ने 40 लाख रुपये की वित्तीय धोखाधड़ी के संबंध में उसके द्वारा दायर पुलिस शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करने के लिए 50,000 रुपये की मांग की है। शिकायतकर्ता ने आगे कहा कि पुलिस कर्मी पहली किस्त के रूप में 20,000 रुपये पहले ही ले चुका था और रिश्वत की शेष राशि की मांग कर रहा था।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत के बारे में प्रारंभिक जांच के बाद विजीलेंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और आरोपी को दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में 15,000 रुपये की दूसरी किस्त लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा। उन्होंने बताया कि इस संबंध में विजीलेंस ब्यूरो पुलिस स्टेशन अमृतसर रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपी को कल सक्षम अदालत में पेश किया जाएगा और इस मामले में आगे की जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here