अमरीका-आधारित पवितर-हुसनदीप गैंग की हिमायत प्राप्त आपराधिक नेटवर्क का पर्दाफाश, पिस्तौल, फॉच्र्यूनर कार समेत तीन मैंबर काबू  

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब पुलिस के स्टेट स्पेशल ऑपरेटिंग सैल (एसएसओसी) मोहाली ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए अमरीका-आधारित चौड़ा मधरे गैंग के पवितर चौड़ा और हुसनदीप सिंह द्वारा चलाए जा रहे आपराधिक नेटवर्क के तीन मुख्य संचालकों को गिरफ़्तार करके इस नेटवर्क का पर्दाफाश किया है। पुलिस द्वारा उनके पास से .30 बोर चीनी पिस्तौल समेत 15 कारतूस बरामद किए गए हैं। यह जानकारी आज यहां डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने दी। गिरफ़्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान लवजीत सिंह उर्फ लव खक्ख निवासी गाँव खक्ख तरनतारन, गुरसेवक सिंह उर्फ बंब निवासी गोइन्दवाल साहिब और बहादर खान उर्फ खान भगड़ाना निवासी फ़तेहगढ़ साहिब के तौर पर हुई है। पुलिस टीमों ने उनकी टोयोटा फॉच्र्यूनर गाड़ी भी ज़ब्त कर ली है।  
यह सफलता एस.ए.एस. नगर जि़ला पुलिस द्वारा इसी गिरोह के एक अन्य मैंबर गुरइकबाल सिंह उर्फ रोबिन की हथियारों समेत गिरफ़्तारी के उपरांत प्राप्त हुई। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि गिरफ़्तार किए गए तीनों व्यक्ति कत्ल, इरादत्न कत्ल, डकैती, हथियार एक्ट, एनडीपीएस समेत कई आपराधिक मामलों में वांछित थे और गिरफ़्तारी से बचने के लिए अपनी असली पहचान छुपाकर मोहाली में रह रहे थे। उन्होंने कहा कि प्राथमिक जांच से पता लगा है कि गिरफ़्तारी किए गए व्यक्ति नशीले पदार्थों के तस्करों और गैंगस्टर पवितर चौड़ा के लगातार संपर्क में थे और सरहदी राज्य की अमन-शांति को भंग करने के लिए लक्षित कत्ल की घटनाओं और अन्य आपराधिक/गैंगस्टर गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे।  
जि़क्रयोग्य है कि हाल ही में पवितर चौड़ा बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बी.के.आई.) के आतंकवादी लखबीर सिंह लंडा और उसके अन्य सदस्यों के साथ मिल गया है। इस कार्यवाही सम्बन्धी जानकारी देते हुए डीआईजी काउन्टर इंटेलिजेंस जे एलैंचेजिय़न ने बताया कि भरोसेयोग्य सूचना मिलने के उपरांत, एसएसओसी मोहाली की पुलिस टीमों ने मोहाली के एक फ्लैट, जहाँ उक्त तीनों मुलजिम रह रहे थे, में छापा मारकर इन मुलजिमों को आधुनिक हथियार समेत सफलतापूर्वक काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि मुलजिम लवजीत सिंह उर्फ लव खक्ख भगौड़ा (पी.ओ.) है, जबकि गुरसेवक बंब तरनतारन पुलिस द्वारा इरादत्न कत्ल मामले में वांछित था। उन्होंने आगे कहा कि इस मामले सम्बन्धी और पूछताछ जारी है और अन्य गिरफ़्तारियाँ और बरामदगियां होने की उम्मीद है। इस सम्बन्धी हथियार एक्ट की धारा 25 और 25 (7) और भारतीय दंड संहिता (आइपीसी) की धारा 120-बी के अंतर्गत थाना एसएसओसी, मोहाली में केस दर्ज किया गया है।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here