एडवोकेट रोहित शर्मा हिमाचल प्रदेश बार काउंसिल के वाइस चेयरमैन बने

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज), रजनीश शर्मा । हिमाचल प्रदेश के जाने-माने एवं तेज तर्रार वरिष्ठ अधिवक्ता रोहित शर्मा स्टेट बार काउंसिल हिमाचल प्रदेश के वाइस चेयरमैन चुने गए हैं। 27 जून 1981 को हमीरपुर में रोहित शर्मा का जन्म अध्यापिका  तारा शर्मा एवं वरिष्ठ अधिवक्ता  सुभाष शर्मा के घर में हुआ। रोहित शर्मा ने वर्ष 2004 से हमीरपुर न्यायिक परिसर में अपनी सेवाएं देना शुरू किया ।

Advertisements

वह एनआईटी हमीरपुर के स्टैंडिंग काउंसलर भी रहे। वर्तमान में रोहित शर्मा भारतीय स्टेट बैंक, इंडियन ऑयल के स्टैंडिंग काउंसलर हैं ।अपने प्रोफेशनल जीवन में हमीरपुर में बहुचर्चित केसों की पैरवी भी कर रहे हैं। प्रदेश बार काउंसिल के पूरे प्रदेश में सिर्फ 15 सदस्य चुने जाते हैं। रोहित शर्मा जुलाई 2018 में सबसे छोटी उम्र में स्टेट बार काउंसिल हिमाचल प्रदेश के चुनाव द्वारा सदस्य बने ।यह हिमाचल प्रदेश में वकालत करने वाले अधिवक्ताओं की शीर्षस्थ निकाय है ।

इस बार काउंसिल का मुख्य कार्य हिमाचल प्रदेश में नए एडवोकेट्स को न्यायिक परिसर में कार्य करने का लाइसेंस देना , प्रदेश में नए लॉ कालेजों को मान्यता प्रदान करना, अधिवक्ताओं की वकालत से संबंधी परेशानियों का निपटारा करना आदि प्रमुख कार्य हैं ।रोहित शर्मा ने बार काउंसिल ऑफ हिमाचल प्रदेश का वाइस चेयरमैन चुने जाने पर समस्त प्रदेश अधिवक्ताओं का धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here