राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम को लेकर त्रैमासिक समीक्षा बैठक का आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सिविल सर्जन होशियारपुर डाॅ. बलविंदर कुमार के दिशा-निर्देशानुसार राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम को लेकर त्रैमासिक समीक्षा बैठक का आयोजन जिला टीकाकरण पदाधिकारी डाॅ. सीमा गर्ग की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। कार्यालय सिविल सर्जन होशियारपुर के प्रशिक्षण हॉल में आयोजित इस बैठक के दौरान जिले के विभिन्न ब्लॉकों से सभी एलएचवी ने भाग लिया। बैठक में टीकाकरण कार्यक्रम को सुचारु रूप से चलाने के लिए विस्तृत चर्चा की गई और आवश्यक निर्देश दिए गए। इस बैठक के दौरान WHO के प्रतिनिधि डॉ. गगन शर्मा भी विशेष रूप से उपस्थित हुए।

Advertisements

बैठक को संबोधित करते हुए डॉ. सीमा गर्ग ने सभी एलएचवी को प्रत्येक कोल्ड चेन प्वाइंट पर तापमान लॉग बुक के अलावा निवारक लॉग बुक स्थापित करने, माइक्रोप्लान सुनिश्चित करने, स्टॉक रजिस्टर मेनटेन रखने के बारे में जानकारी साझा की। उन्होंने एलएचवी को यू-विन पोर्टल पर टीकाकरण संबंधी सभी डेटा समय पर अपडेट करना सुनिश्चित करने का निर्देश दिये।

उन्होंने एएफपी मामलों की रिपोर्टिंग, एईएफआई मामलों की रिपोर्टिंग और प्रत्येक सत्र स्थल पर एनाफिलेक्सिस किट रखना सुनिश्चित करने पर विशेष ध्यान देने का भी निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने पेंटा 1, 2 एवं 3 के ड्रॉप आउट बच्चों की सूची बनाकर शनिवार तक टीकाकरण कर जिला मुख्यालय को रिपोर्ट करने को कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here