एमएसपी और बाढ़ प्रभावित फसलों के मुआवजे पर मान सरकार ने वादाखिलाफी की: डॉ. सुभाष शर्मा


चमकाैर साहिब (द स्टैलर न्यूज़)।
 श्री आनंदपुर साहिब से भाजपा प्रत्याशी डॉ. सुभाष शर्मा ने आज पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार की फर्जी किसान समर्थक छवि का पर्दाफाश किया। यहां कई चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए डॉ. शर्मा ने कहा कि मान ने सत्ता में आने से पहले केवल ‘झूठे वादे’ करके किसानों का शोषण किया और सत्ता हासिल करने के लिए जानबूझकर उन्हें मोदी के खिलाफ ‘भड़काया’ था।
किसानों  से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दा उठाते हुए डॉ. शर्मा ने कहा, “मान ने किसानों को 22 फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) देने का चुनाव पूर्व वादा किया था, जिसे वह सत्ता में आने के बाद अब भूल चुके हैं। मान ने किसानों को किसी भी फसल पर एमएसपी प्रदान नहीं की  है, जो उनके साथ ‘विश्वासघात’ के अलावा और कुछ नहीं है।’ आप सरकार पर हमलावर होते हुए डा. शर्मा ने कहा कि मान सरकार ने किसानों का सिर्फ और सिर्फ शोषण किया है और एमएसपी के मुद्दे पर उनके साथ भद्दा मजाक किया है, लेकिन अब आप सरकार पूरी तरह बेनकाब हो गई है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि किसानों के मामलों के प्रति मान सरकार बिल्कुल भी गंभीर नहीं है इसका खुलासा इसी बात से होता है कि पिछले साल राज्य में बाढ़ के कारण बड़े पैमाने पर फसलों को नुकसान हुआ था और आप सरकार ने वादा किया था कि प्रभावित किसानों को 20,000 रुपये  प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा दिया जाएगा लेकिन किसानों को 6,800 रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से ही मुआवजा दिया गया और यह राशि भी केंद्र द्वारा आपदा राहत कोष से आवंटित की गई थी।
डॉ. शर्मा ने कहा कि एक ओर जहां मान सरकार ने पंजाब के किसानों को धोखा दिया है, वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के लिए बहुत कुछ किया है। मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में बताते हुए डा. सुभाष शर्मा ने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत मोदी सरकार हर किसान को सालाना 6 हजार रुपए की वित्तीय मदद दे रही है। इसके अलावा केंद्र सरकार मृदा स्वास्थ्य कार्ड, फसल बीमा योजना, बीज सप्लाई,यूरिया की उपलब्धि आदि के माध्यम से किसानों को सशक्त किया जा रहा है। डॉ. शर्मा ने आगे बताया कि मोदी सरकार कृषि को लाभकारी बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में पंजाब के किसानों को काफी फायदा होगा।
भाजपा उम्मीदवार डॉ. सुभाष शर्मा ने आज चमकौर साहिब और मोरिंडा में कई चुनावी बैठकों में भाग लिया। उन्होंने गुरुद्वारा साहिब बाबा अजीत सिंह और शिव मंदिर डेरा बाबा जालम गिरी में भी माथा टेका और पंजाब के कल्याण के लिए प्रार्थना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here